Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3.0 Answer Key: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा कक्षा 6 से 8 तक के लिए आंसर की जारी, 2 से 8 सितंबर तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) की ओर से शिक्षक भर्ती तृतीय कक्षा 6 से 8 तक के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की द्वारा अभ्यर्थी प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं और किसी उत्तर से संतुष्ट न होने 2 से 8 सितंबर तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 31 Aug 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3.0 Answer Key विषयानुसार यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से तृतीय बिहार शिक्षक भर्ती कक्षा 6 से 8 तक के लिए परीक्षा का आयोजन 19 जुलाई 2024 को किया गया था। इसके बाद अब बीपीएससी की ओर से आंसर की जारी कर दी गई है। सभी विषयों के लिए उत्तर कुंजी ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की गई है। अभ्यर्थी तुरंत ही आंसर की पीडीएफ वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी उत्तर कुंजी डाउनलोड करके अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। कक्षा 1 से 5वीं तक के लिए उत्तर कुंजी पहले ही जारी की जा चुकी है।

उत्तर कुंजी डाउनलोड करने की स्टेप्स

बीपीएससी टीआरई आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें वेबसाइट के होम पेज पर आपको Provisional Answer Keys (For Class 6-8) पर जाना है। इसके बाद आपको जिस विषय की आंसर की डाउनलोड करनी है वहां क्लिक करें। इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। अब आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

BPSC TRE 3.0 Answer Key (For Class 6-8) Link

2 से 8 सितंबर तक आपत्ति कर सकेंगे दर्ज

बीपीएससी आंसर की 3.0 के माध्यम से अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। इस दौरान अगर कोई अभ्यर्थी इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो वे 2 सितंबर से 8 सितंबर 2024 तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। अभ्यर्थी आपत्ति डैशबोर्ड में यूजरनेम एवं पासवर्ड दर्ज करके दर्ज कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपनी आपत्ति को तय तिथि के बीच ही दर्ज कर लें, इसके बाद किसी भी प्रकार से आपत्तियों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Union Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट युवाओं के लिए यूनियन बैंक में अप्रेंटिसशिप का मौका, 500 पदों के लिए 17 सितंबर तक भर सकते फॉर्म