Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3.0 उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करने के लिए विंडो ओपन, इस डेट तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का रहेगा मौका

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से BPSC TRE 3.0 Recruitment 2024 आंसर की जारी की जा चुकी है। आज यानी 2 सितंबर से आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए विंडो ओपन हो गई है। किसी उत्तर पर आपत्ति है तो कक्षा 1 से 5 तक के लिए 5 सितंबर तक और कक्षा 6 से 8 तक के लिए 8 सितंबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 02 Sep 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3.0 Answer Key पर आज से दर्ज कर सकते हैं आपत्ति।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ओर से तृतीय बिहार शिक्षक भर्ती कक्षा 6 से 8 तक एवं कक्षा 1 से 5 तक के लिए आंसर की डाउनलोड के लिए जारी की जा चुकी है। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर विषय के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं और अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। उत्तर कुंजी वेबसाइट पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध है।

आज से दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

प्रश्न उत्तरों के मिलान के दौरान अगर कोई अभ्यर्थी इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो उनके पास आपत्ति दर्ज करने का मौका है। कक्षा 1 से लेकर 5 तक की आंसर की पर 2 सितंबर से 5 सितंबर तक आपत्ति दर्ज की जा सकती है वहीं कक्षा 6 से 8 तक के लिए 2 सितंबर से 8 सितंबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका है।

कैसे दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट करना है। वेबसाइट के होम पेज पर आपको डैशबोर्ड में जाना है और यहां यूजरनेम एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन करना है। अब आपको जिस उत्तर पर आपत्ति दर्ज करनी है उसको सेलेक्ट करते हुए अपना दावा पेश करना है।

आपके द्वारा दर्ज की गई आपत्ति का निराकरण बीपीएससी की ओर से गठित की गई विशेषज्ञों की टीम द्वारा किया जाएगा। अगर इस दौरान आपकी आपत्ति सही पाई जाती है तो इसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- BPSC TRE 3.0 Answer Key: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आंसर की जारी, 2 से 5 सितंबर तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

अंत में जारी होगा रिजल्ट

आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद फाइनल आंसर की तैयार कर रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। नतीजे जारी होने के साथ ही फाइनल आंसर की भी डाउनलोड के लिए जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि की अंतिम उत्तर कुंजी फाइनल एवं सर्वमान्य होगी, इस पर किसी भी प्रकार से ऑब्जेक्शन दर्ज नहीं किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- BPSC TRE 3.0 Answer Key: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा कक्षा 6 से 8 तक के लिए आंसर की जारी, 2 से 8 सितंबर तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति