Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3.0: बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, ये है लास्ट डेट, मार्च में होगी परीक्षा

23 फरवरी 2024 को अंतिम तिथि बीतने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ अप्लाई करने का फिर मौका देगा। इसके तहत अभ्यर्थी विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 25 फरवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन करके फीस जमा कर सकते हैं। हालांकि इसके बाद लास्ट डेट में विस्तार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 10 Feb 2024 10:32 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3.0: बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आज से करें आवेदन, ये है लास्ट डेट

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार टीआरई 3.0 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 10 फरवरी, 2024 से शुरू हो रही है। तीसरे चरण की वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म 23 फरवरी, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को पोर्टल https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर अप्लाई करना होगा। प्राथमिक से लेकर माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं।

(Image-freepik)

Bihar Teacher 3.0 Recruitment 2024: बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। बिहार शिक्षक भर्ती 2024 अधिसूचना खोजने के लिए "भर्ती" या "लेटेस्ट घोषणाएं" शीर्षक वाले सेक्शन पर जाएं। यहां पात्रता मानदंड, परीक्षा तिथियां और आवेदन प्रक्रिया को समझने के लिए विस्तृत अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें। ऑनलाइन आवेदन पोर्टल onlinebpsc.bihar.gov.in पर लिंक पर क्लिक करें। दिए गए निर्देशों के अनुसार सटीक व्यक्तिगत, शैक्षिक और संपर्क विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें। दिशानिर्देशों में निर्दिष्ट आवश्यक दस्तावेजों जैसे शैक्षिक प्रमाण पत्र, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर की स्कैन की गई इमेज अपलोड करें। सबमिट करने से पहले आवेदन की अच्छी तरह से समीक्षा करें। अगर लागू हो, तो दिए गए ऑनलाइन भुगतान गेटवे के माध्यम से आवेदन शुल्क का आवश्यक भुगतान करें।

Bihar Teacher 3.0 Recruitment 2024: लेट फीस के साथ इस डेट तक करें आवेदन

23 फरवरी, 2024 को अंतिम तिथि बीतने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग कैंडिडेट्स को लेट फीस के साथ अप्लाई करने का फिर मौका देगा। इसके तहत, अभ्यर्थी विलंब शुल्क के साथ अभ्यर्थी 25 फरवरी, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन करके फीस जमा कर सकते हैं।  हालांकि, इसके बाद लास्ट डेट में विस्तार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। पूर्व में आयोग की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, यह भर्ती परीक्षा मार्च में होगी। 

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3: बिहार थर्ड फेज शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये उम्मीदवार नहीं भर पाएंगे फॉर्म