Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3 Admit Card: आज से डाउनलोड करें बिहार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 19 से 22 जुलाई तक आयोजित की जाने वाली बिहार अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा (TRE-3) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (BPSC TRE 3 Admit Card 2024) आज यानी मंगलवार 9 जुलाई से डाउनलोड किए जा सकते हैं। इस सम्बन्ध में आयोग ने आधिकारिक तौर पर जानकारी हाल ही में 5 जुलाई को साझा की थी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 09 Jul 2024 09:14 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3 Admit Card 2024: डाउनलोड से पहले उम्मीदवार अपनी लेटेस्ट फोटो अवश्य अपलोड करें।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा (TRE-3) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज यानी मंगलवार, 9 जुलाई को जारी कर दिए गए हैं। प्रवेश पत्र (BPSC TRE 3 Admit Card 2024) जारी किए जाने को लेकर अधिसूचना आयोग ने हाल ही में 5 जुलाई को जारी की थी, जिसके मुताबिक, “उक्त (TRE-3) के लिए दिनांक-09.07.2024 से प्रवेश पत्र (eAdmit Card) डाउनलोड करने की प्रक्रिया प्रारम्भ होगी।” बता दें कि फेज 3 परीक्षा 19 से 22 जुलाई तक आयोजित की जानी है।

BPSC TRE 3 Admit Card 2024: प्रवेश पत्र डाउनलोड से पहले ये स्टेप जरूरी

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले अपना अद्यतन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ (25KB) अपने Dashboard में Login के उपरांत अपलोड करना होगा। साथ ही, उम्मीदवारों को इस दौरान अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैसे नाम, माता/पिता का नाम, जन्म-तिथि, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए। यदि इनमें कोई त्रुटि होती है तो फोटो अपलोड करते हुए इन विवरणों में सुधार भी कर लें। इसके बाद ही उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र (BPSC TRE 3 Admit Card 2024) डाउनलोड करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - BPSC TRE 3 Date: शिक्षक भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल जारी, नोट कर लें ये डेट; 88 हजार पदों पर होगी नियुक्ति

BPSC TRE 3 Admit Card 2024: इन स्टेप में करे प्रवेश पत्र डाउनलोड

दूसरी तरफ उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए BPSC की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर एक्टिव लिंक से या सीधे आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर विजिट करना होगा। फिर होम पेज पर दिए गए लॉग-इन सेक्शन में अपने यूजरनेम और पासवर्ड की डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपने फोटो अपलोड और त्रुटि सुधार (यदि कोई हो तो) करते हुए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की सॉफ्ट कॉपी को भी सेव कर लेना चाहिए।

BPSC TRE 3 एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक