Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3: बिहार थर्ड फेज शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, ये उम्मीदवार नहीं भर पाएंगे फॉर्म

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरुप परीक्षा क संचालन एक से अधिक चरणों में किया जा सकता है। इसके साथ ही इस विज्ञापन के लिए होने वाली परीक्षा में शैक्षणिक प्रशैक्षणिक योग्यता एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET/STET) के अपीयरिंग कैंडिडेट्स को शाामिल नहीं किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 08 Feb 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3: बिहार थर्ड फेज शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, परसों से करें आवेदन (Image-freepik)

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक, प्राथमिक, मध्य विद्यालय, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आयोजित होने जा रही वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 फरवरी, 2024 से शुरू होगी। वहीं, कैंडिडेट्स 23 फरवरी, 2024 तक अप्लाई कर पाएंगे। हालांकि, लेट फीस के साथ उम्मीदवारों को 25 फरवरी, 2024 तक आवेदन फाॅर्म भर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबससाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई करना होगा।

BPSC TRE 3 Bharti 2024: बीपीएससी टीआरई तीसरे चरण की भर्ती से जुड़ी ये हैं अहम तिथियां 

बीपीएससी टीआरई तीसरे चरण की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू - 10 फरवरी, 2024 

बीपीएससी टीआरई तीसरे चरण की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट - 23 फरवरी, 2024

बीपीएससी टीआरई तीसरे चरण की भर्ती के लिए लेट फीस के साथ  ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट - 25 फरवरी, 2024

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें भर्ती से जुड़ा विज्ञापन

BPSC TRE 3 Bharti notification 2024: इन उम्मीदवारों को लगा बड़ा झटका  

बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरुप परीक्षा क संचालन एक से अधिक चरणों में किया जा सकता है। इसके साथ ही, इस विज्ञापन के लिए होने वाली परीक्षा में शैक्षणिक, प्रशैक्षणिक योग्यता एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET/STET) के अपीयरिंग कैंडिडेट्स को शाामिल नहीं किया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन मार्च में किया जाएगा। वहीं, परिणाम भी होली से पहले जारी करने की योजना है। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   

यह भी पढ़ें:  इसी हफ्ते से करें बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, मार्च में होगी परीक्षा, पढ़ें अन्य बड़ी अपडेट