Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE 3: इन विषयों में है सबसे ज्यादा वैकेंसी, आज है बिहार तीसरे चरण शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट

बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 7 से 17 मार्च 2024 के बीच किया जाएगा। इस दौरान कक्षा एक से बारहवीं तक की कक्षाओं में पढ़ाने के इच्छुक और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा समाप्त होने के बाद 22 से 24 मार्च के बीच तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 23 Feb 2024 11:20 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE 3: इन विषयों में है सबसे ज्यादा वैकेंसी,बिहार तीसरे चरण शिक्षक भर्ती के लिए आज तक करें आवेदन

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार में दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद फिलहालत तीसरे फेज के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इस फेज में सबसे ज्यादा वैकेंसी उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए साइंस स्ट्रीम में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केमिस्ट्री में हैं। वहीं, आर्ट्स स्ट्रीम में रिपाेर्ट के अनुसार हिस्ट्री के लिए सबसे ज्यादा खाली पद हैं। ऐसे में इन विषयों के कैंडिडेट्स के पास अच्छा मौका है, वे शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

राज्य में तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 फरवरी, 2024 से शुरू हुई थी। आज यानी कि 23 फरवरी, 2024 को इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो रही है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, लेट फीस के साथ कैंडिडेट्स 25 फरवरी, 2024 तक आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं। लेकिन अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे विलंब शुल्क से बचने के लिए समय पर आवेदन कर दें।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक   

Bihar TRE 3.0 Exam 2024: 7 से 17 मार्च के बीच होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा

बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन 7 से 17 मार्च, 2024 के बीच किया जाएगा। इस दौरान कक्षा एक से बारहवीं तक की कक्षाओं में पढ़ाने के इच्छुक और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा समाप्त होने के बाद 22 से 24 मार्च के बीच तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3 Recruitment 2024: जल्द करें बिहार तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन, लास्ट डेट है नजदीक

यह भी पढ़ें: Teacher Recruitment 2024: हिंदी, उर्दू सहित अन्य विषयों में निकली है शिक्षक भर्ती, कल तक करें अप्लाई