Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC TRE Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती PRT रिजल्ट घोषित, ऐसे चेक करें नतीजे

BPSC Teacher Result 2023 बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की ओर से कक्षा 11वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद जल्द प्राइमरी टीचर भर्ती का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया गया। पीडीएफ में उम्मीदवार अपना नाम चेक कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में होगा केवल वही सफल माने जायेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 19 Oct 2023 07:34 AM (IST)
Hero Image
BPSC TRE Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती PRT जल्द bpsc.bih.nic.in पर घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BPSC TRE Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से कक्षा 11वीं एवं 12वीं के सभी विषयों का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज कक्षा 11वीं, 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब प्राइमरी टीचर भर्ती (PRT) का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया गया जिसमें सफल उम्मीदवारों के नाम दर्ज हैं।

BPSC TRE PRT Result 2023: ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट

  • बीपीएससी पीआरटी रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिव हो जायेंगे।
  • अब आपको जिस भी विषय का रिजल्ट चेक करना होगा उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद पीडीएफ फॉर्मेट में रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड कर लें।
  • अब आप इसमें अपना नाम चेक कर सकते हैं।
  • जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है उनको रिक्त पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

BPSC Teacher Result 2023: 1.70 लाख से ज्यादा पदों पर होनी है नियुक्ति

उम्मीदवारों को बता दें कि बीपीएससी की ओर से 170461 पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से कक्षा 1 से 5 तक की कक्षाओं के लिए 79943, टीजीटी शिक्षकों के लिए 32916 पदों और पीजीटी के 57602 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जानी हैं। इसमें से 11वीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा आज की जा चुकी है। प्राइमरी टीचर भर्ती का रिजल्ट कल घोषित किया जा सकता है और टीजीटी पदों के लिए रिजल्ट 19 अक्टूबर 2023 को घोषित किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BPSC TRE Result 2023 OUT: बीपीएससी टीचर भर्ती 11वीं, 12वीं के नतीजे घोषित, सभी विषयों की PDF यहां करें डाउनलोड