Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar TRE Result: फाइनल नहीं है बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम, BPSC अध्यक्ष ने रिजल्ट पर दिया बड़ा बयान

BPSC TRE Result 2023 बिहार में प्राथमिक से लेकर टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए 1.70 लाख पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक विभिन्न पालियों में हुई थी। वहीं बीते कुछ दिनों में बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से हाल ही में नतीजों का एलान होना शुरू हुआ था।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 26 Oct 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
BPSC TRE Result: बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट के संबंध में बीपीएससी अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BPSC TRE Result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुए रिजल्ट के संबंध में बीपीएससी अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है। आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा है कि बीपीएससी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम की मल्टीलेयर फ़िल्टरिंग कर रहा है, जिससे अयोग्य उम्मीदवारों को बाहर किया जा सके। इसलिए, सभी घोषित परिणाम सशर्त हैं। इस संबंध में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसे कैंडिडेट्स नीचे देख सकते हैं। 

इसके अलावा, उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा है कि बहुत जल्द हम सभी टीआरई पेपरों के लिए कट ऑफ अंक घोषित करेंगे।

बता दें कि बिहार में प्राथमिक से लेकर टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए 1.70 लाख पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक विभिन्न पालियों में हुई थी। वहीं, बीते कुछ दिनों में बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से हाल ही में नतीजों का एलान होना शुरू हुआ था। इसके अनुसार, 17 अक्टूबर, 2023 को पहले कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए विभिन्न विषयों के रिजल्ट जारी किया गया था। इनमे हिंदी, हिस्ट्री, इंग्लिश, भोजपुरी, फिजिक्स, केमिस्ट्री सहित अन्य विषयों के लिए नतीजे जारी हुए थे।इसके बाद ही पीआरटी कक्षा के लिए नतीजों का एलान किया गया था। वहीं, अब कक्षा नौवीं से दसवीं तक के लिए भी रिजल्ट का एलान कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: BPSC TRE Result 2023: दिवाली से पहले मिलेगा तोहफा, 2 नवंबर को सीएम नीतीश कुमार बांटेंगे शिक्षक नियुक्ति पत्र