Move to Jagran APP

BSEB 10th Exam 2025: बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, जल्दी भरें फॉर्म

बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए जनरल कैटेगिरी के स्टूडेंट्स के लिए फीस 1010 रुपये निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए यह 895 रुपये है। स्कूल हेड्स को सलाह दी जाती है कि वे अब बिना देरी करे फौरन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर दें। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 09 Oct 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज,

एजुकेशनज डेस्क, नई दिल्ली। बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि है। आज, 09 अक्टूबर, 2024 के बाद बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) दसवीं कक्षा के लिए आवेदन विंडो को बंद कर देगा। इसलिए, संबंधित स्कूलों को सलाह दी जाती है कि वे फौरन आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर लें। बता दें कि पहले इस कक्षा के लिए पंजीकरण की तिथि 27 सितंबर, 2024 थी, लेकिन बाद में इसे आगे खिसकाकर 09 अक्टूबर तक कर दिया गया था।

बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए जनरल कैटेगिरी के स्टूडेंट्स के लिए फीस 1,010 रुपये निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित वर्ग के स्टूडेंट्स के लिए यह 895 रुपये है। स्कूल हेड्स की सुविधा के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनकिो फॉलो करके वे आसानी से फॉर्म भर सकते हैं। 

BSEB 10th Exam 2025: बिहार बोर्ड दसवीं कक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट sec.biharboardonline.com पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध दसवीं वार्षिक परीक्षा 2025 लिंक पर क्लिक करें।एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को आवश्यक पंजीकरण विवरण दर्ज करना होगा।एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

बता दें कि बिहार बोर्ड हर वर्ष अन्य राज्यों के बोर्ड की अपेक्षा पहले परीक्षाएं आयोजित करता है। इसके साथ ही नतीजो का एलान भी पहले ही करता है। संभव है कि इस बार भी ऐसा ही हो। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स पोर्टल पर विजिट करते रहें। 

यह भी पढ़ें: CBSE Date Sheet 2025: सीबीएसई 10th,12th की डेटशीट पर बड़ी अपडेट, पढ़ें कब होगी जारी, Feb में होनी हैं परीक्षा