Move to Jagran APP

BSEB ने सिमुलतला विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी की जारी, 1 नवंबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी या उनके माता पिता तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से आंसर की डाउनलोड करके प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। किसी उत्तर से संतुष्ट न होने पर आप 1 नवंबर तक आपत्ति भी दर्ज कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 28 Oct 2024 05:36 PM (IST)
Hero Image
Simultala Vidyalaya Class 6 Entrance Exam Answer Key यहां से करें डाउनलोड।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा 6 के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी (Answer Key) जारी कर दी गई है। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार या उनके अभिभावक बिहार BSEB की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर उत्तर कुंजी देख सकते हैं। इसके साथ ही आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आंसर की का लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर कुंजी के माध्यम से अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने अंकों की गणना करके अपने रिजल्ट का भी अनुमान लगा सकते हैं।

इस तरीके से डाउनलोड करें आंसर की

  • सिमुलतला आवासीय कक्षा 6 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Objection Tracker of Simultala Awasiya Vidyalaya (Class VI) Test 2025 for Session 2025-2026 पर क्लिक करना है।
  • अब आपको अगले पेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • इसके बाद Candidate Login में आपको मोबाइल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना है।
  • इसके बाद उत्तर कुंजी ओपन हो जाएगी।
  • अब आप प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें और अगर आपत्ति है तो उचित उत्तर और प्रूफ प्रदान करके उस पर ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं।
BSEB Releases SAV Class 6 Answer Key डायरेक्ट लिंक

1 नवंबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

बिहार बोर्ड की ओर से आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए विंडो आज यानी 28 अक्टूबर को ओपन की गई है और यह 1 नवंबर 2024 तक खुली रहेगी। अभ्यर्थी केवल ऑनलाइन माध्यम से 1 नवंबर तक ही आपत्ति दर्ज कर सकेंगे, इसके बाद विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

फाइनल आंसर की के आधार पर जारी होगा परिणाम

अभ्यर्थियों द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों का निराकरण बोर्ड की ओर से गठित टीम द्वारा किया जाएगा। अगर आपका दावा सही पाया जाता है तो उसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि विशेषज्ञों की टीम द्वारा अंत में फाइनल उत्तर कुंजी तैयार की जाएगी और उसी के अनुरूप छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - Free Boarding School: फ्री बोर्डिंग स्कूल में अपने बच्चे को कैसे दिला सकते हैं प्रवेश, यहां जानें पूरी डिटेल