Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSEB STET 2024 Answer Key: बिहार एसटीईटी पेपर-2 के लिए आंसर की हुई जारी, 20 जुलाई तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका

बीएसईबी की ओर से बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 पेपर 2 के लिए आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जारी कर दी गई गई है। अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। किसी उत्तर से संतुष्ट न होने पर अभ्यर्थी 20 जुलाई तक उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 17 Jul 2024 12:58 PM (IST)
Hero Image
BSEB STET 2024 Answer Key यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 के पेपर 2 के लिए उत्तर कुंजी डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई है। बीएसईबी आंसर की 2024 ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जारी की गई है।

अभ्यर्थी उत्तर कुंजी वेबसाइट एवं रिस्पॉन्स शीट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं और अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान करके अपने रिजल्ट का अनुमान भी लगा सकते हैं।

20 जुलाई तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

बीएसईबी आंसर की 2024 के माध्यम से अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें। इस दौरान अगर वे किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होते हैं वे तो ऑनलाइन माध्यम से उस पर अपना ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024 तय की गई है।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें आंसर की

  • बिहार एसटीईटी आंसर की 2024 पेपर 2 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Click here for Objection STET, 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड एवं एग्जाम डेट चुनकर लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद उत्तर कुंजी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

BSEB STET 2024 Answer Key डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

उम्मीदवारों को बता दें कि इस वर्ष माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) 2024 का आयोजन 1 मार्च से 20 मार्च 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। आंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद BSEB की ओर से नतीजों की घोषणा की जाएगी। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BHU Teaching Recruitment 2024: बीएचयू टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी एवं प्रिंसिपल पदों पर अब 19 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन