Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSEB STET Result 2023: ये रहा बिहार एसटीईटी स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक, 79 फीसदी सफल, मेरिट लिस्ट नहीं हुई जारी

BSEB STET Result 2023 बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बीएसईबी द्वारा सोमवार 2 अक्टूबर को जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक बीएसईबी एसटीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा 3 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे की गई। साथ ही बीएसईबी 2023 रिजल्ट को बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर समिति ने मुख्य भवन स्थित सभागार में घोषित किया। इसके बाद परिणाम लिंक को आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर एक्टिव कर दिया गया।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 03 Oct 2023 04:03 PM (IST)
Hero Image
BSEB STET Result 2023: बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम परिणाम। नहीं जारी हुई मेरिट लिस्ट।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। BSEB STET Result 2023: बिहार एसटीईटी परीक्षा में सम्मिलित हुए 4 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए आज का दिन निर्णायक हो गया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बीएसईबी द्वारा बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2023 के नतीजों की घोषणा आज यानी मंगलवार, 3 अक्टूबर को की गई। बिहार बोर्ड द्वारा सोमवार, 2 अक्टूबर को जारी आधिकारिक सूचना के मुताबिक ही बीएसईबी एसटीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा आज, 3 अक्टूबर को दोपहर 2.30 बजे की गई। बीएसईबी एसटीईटी 2023 रिजल्ट को बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने समिति के मुख्य भवन स्थित सभागार में घोषित किया। अध्यक्ष द्वारा की गई घोषणा के अनुसार इस बार की परीक्षा में 3 लाख से अधिक यानी 79 फीसदी से अधिक कैंडिडेट्स सफल घोषित किए गए हैं। इस बार बिहार एसटीईटी मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई है।

BSEB STET रिजल्ट 2023 लिंक

BSEB STET Result 2023: ऐसे डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

बिहार बोर्ड अध्यक्ष द्वारा बीएसईबी एसटीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा हो जाने के बाद परिणाम देखने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, bsebstet.com पर एक्टिव किया गया। उम्मीदवारों को अपना परिणाम देखने के लिए निर्धारित समय के बाद इस पोर्टल पर विजिट करना होगा और फिर सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड या ओटीपी के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना बीएसईबी एसटीईटी 2023 रिजल्ट व स्कोर कार्ड दिए गए लिंक देख सकेंगे। स्कोर कार्ड का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी कैंडिडेट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - Bihar STET Result 2023: बिहार एसटीईटी रिजल्ट आज होगा घोषित, bsebstet.com पर चेक कर सकेंगे नतीजे

बता दें कि बिहार बोर्ड ने राज्य में स्थित शासकीय, सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों में माध्यमिक कक्षाओं में अध्यापन के लिए योग्य उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने हेतु बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 4 से 15 सितंबर तक किया था। इसके बाद बोर्ड ने 15-16 सितंबर को आंसर-की जारी किए थे, जिन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद बिहार बोर्ड बीएसईबी एसटीईटी रिजल्ट 2023 की घोषणा करने जा रहा है।