Move to Jagran APP

BVP Admit Card 2024: बिहार विधान परिषद भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इन डेट्स में होगा एग्जाम

बिहार विधान परिषद् की ओर से विज्ञापन संख्या Advt No 02/ 2024 भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गये हैं। सहायक शाखा पदाधिकारी डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) एवं आशुलिपिक पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम 20 एवं 27 अक्टूबर को संपन्न होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
BVP Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार विधान परिषद् की ओर से सहायक शाखा पदाधिकारी, डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) एवं आशुलिपिक भर्ती (विज्ञापन संख्या Advt No 02/2024) में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। आवेदनकर्ता अपना प्रवेश पत्र तुरंत ही विधान परिषद् की ऑफिशियल वेबसाइट biharvidhanparishad.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • बिहार विधान परिषद् भर्ती के लिए प्रवेश पत्र अभ्यर्थी स्वयं मोबाइल या कंप्यूटर के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को फॉलो करें-
  • सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट biharvidhanparishad.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आवश्‍यक सूचना में विज्ञापन संख्‍या- 02/2024 - Download Admit Card लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें।

BVP Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि वे परीक्षा के दिन केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। बिना प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जायेंगे।

एग्जाम डेट

इस भर्ती के लिए विधान परिषद की ओर से एग्जाम डेट की घोषणा नोटिफिकेशन जारी कर की जा चुकी है। सहायक शाखा पदाधिकारी प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर को किया जायेगा वहीं डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) एवं आशुलिपिक प्रीलिम एग्जाम का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को करवाया जाएगा। इसके अलावा विज्ञापन संख्या Advt No 03/2024 के अंतर्गत आने वाले पदों कार्यालय परिचारी (रात्रि प्रहरी), कार्यालय परिचारी (दरबान), कार्यालय परिचारी (सफाईकर्मी) के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर 2024 को करवाया जाएगा।

भर्ती से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए अभ्यर्थी हेल्प लाइन नंबर- 9102054333 या 9102045444 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप ईमेल के माध्यम से भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में GDS एग्जीक्यूटिव के पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ग्रेजुएट अभ्यर्थी 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई