Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Final AIR 1: 616 अंक हासिल कर अक्षय रमेश बने सीए फाइनल टॉपर, जानिए पूरी डिटेल

CA Final AIR 1 सीए फाइनल परीक्षा में दूसरे स्थान पर चेन्नई के कल्पेश जैन रहे हैं उन्हें 603 अंक मिले हैं। वहीं तीसरे स्थान पर नई दिल्ली के प्रखर वार्षनेय रहे उन्हें 574 अंक मिले हैं। वहीं नतीजोंं को चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of IndiaICAI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 05 Jul 2023 12:33 PM (IST)
Hero Image
CA Final AIR 1: सीए इंटर और फाइनल का इंतजार आज फाइनली खत्म हो गया है।

एजुकेशन डेस्क। CA Final AIR 1: सीए इंटर और फाइनल का इंतजार आज फाइनली खत्म हो गया है। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (The Institute of Chartered Accountants of India, ICAI)) ने आज, 5 जुलाई को सीए इंटरमीडिएट और सीए फाइनल के नतीजे घोषित कर दिए हैं। आईसीएआई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा मई 2023 में आयोजित की गई थी। वहीं, अब परिणाम का एलान आधिकारिक वेबसाइट icai.nic.in पर किया गया है। नतीजों के साथ-साथ टॉपर की लिस्ट भी सामने आ गई है। फाइनल नतीजों में अहमदाबाद के जैन अक्षय रमेश ने टॉप किया है। उन्होंने 800 में से 616 अंक (77 फीसदी) किए हैं।

CA Final Result 2023: ये हैं सीए फाइनल सेकेंड और थर्ड टॉपर

सीए फाइनल परीक्षा में दूसरे स्थान पर चेन्नई के कल्पेश जैन रहे हैं, उन्हें 603 अंक मिले हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर नई दिल्ली के प्रखर वार्षनेय रहे, उन्हें 574 अंक मिले हैं। वहीं, ICAI के सेंट्रल काउंसिल सदस्य (CCM) धीरज खंडेलवाल ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है।

— DHIRAJ KHANDELWAL (@kdhiraj123) July 5, 2023

बता दें कि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप 1 की परीक्षाएं 3 मई से 10 मई तक आयोजित की गई थी। वहीं, सीए इंटर ग्रुप 2 परीक्षा 12 से 18 मई के बीच आयोजित की गई थी। हालांकि, सीए फाइनल परीक्षा ग्रुप 1 के लिए 2 मई से 9 मई तक और ग्रुप 2 के लिए आयोजित की गई थी। आ