Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Final Toppers List: सीए फाइनल परीक्षा में जयपुर के छात्रों का जलवा, पहले और तीसरे स्थान पर जमाया कब्जा

छात्र-छात्राओं को सीए फाइनल परिणाम की जांच करने के लिए जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी जैसे- आईसीएआई पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि सहित अन्य विवरण शामिल हैं। इसके बाद ही स्टूडेंट्स नतीजों की जांच कर पाएंगे। ICAI CA Final नवंबर परिणाम 2023 आधिकारिक वेबसाइट्स Icai.org और icai.nic.in पर उपलब्ध कराएं जाएंगे। इन परीक्षाओं से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 09 Jan 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
CA Final Toppers List: सीए फाइनल नवंबर रिजल्ट और टॉपर लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर करें चेक

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा सीए फाइनल नवंबर 2023 परीक्षा परिणाम आज जारी कर दिया गया है। नतीजों के साथ-साथ परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं की लिस्ट भी रिलीज की गई है। रिजल्ट पर गौर करें तो सीए फाइनल नवंबर रिजल्ट में इस साल ग्रुप I का उत्तीर्ण प्रतिशत 9.46 प्रतिशत रहा है और ग्रुप II का 21.6 प्रतिशत रहा। दोनों ग्रुप के लिए यह 9.42 प्रतिशत रिकार्ड किया गया है।

CA Final Toppers 2024 List: ये है फाइनल के टॉपर 

सीए फाइनल नवंबर की परीक्षा में मधुर जैन ने टॉप किया है। वहीं इस परीक्षा में जयपुर के छात्राें का जलवा रहा है। पहले, और तीसरे स्थान पर जयपुर के टिकेंद्र और ऋषि मल्होत्रा ने टॉप किया है।

AIR 1: मधुर जैन (जयपुर)

AIR 2: संस्कृति अतुल पारोलिया (मुंबई)

AIR 3: टिकेंद्र कुमार सिंघल (जयपुर)

AIR 3: ऋषि मल्होत्रा (जयपुर)

ICAI CA final November 2023 Exam Results: सीए फाइनल नवंबर 2023 परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

आईसीएआई सीए फाइनल नवंबर 2023 परीक्षा परिणाम देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – icai.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद,होमपेज पर, सीए फाइनल नवंबर 2023 के लिए परिणाम लिंक का चयन करें। अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें। परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए एक प्रति अपने पास रखें।

वहीं बात करें इसके पहले मई में आयोजित हुई सीए फाइनल मई परीक्षा 2023 के टॉपर की तो इसमें अहमदाबाद के जैन अक्षय रमेश ने ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल की थी। इसके बाद, चेन्नई के कल्पेश जैन और नई दिल्ली के प्रखर वार्ष्णेय क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

CA Final Toppers 2024 List: मई में अक्षय समेत ये कैंडिडेट्स रहे थे सीए फाइनल परीक्षा में पहले तीन स्थान पर

अक्षय रमेश AIR 1 - 616/800 अंक (77 फीसदी)

कल्पेश जैन AIR 2 - 603/800 अंक (75.38 फीसदी)

प्रखर वार्षनेय AIR 3 - 574 अंक (71.75 फीसदी)

CA Inter Result 2024: सीए मई इंटर रिजल्ट के ये हैं टॉपर 

वहीं अगर, इंटरमीडिएट की परीक्षा की बात करें तो इसमें वाई गोकुल साई श्रीकर ने 800 में से 688 अंक हासिल करके टॉप किया था। दूसरे स्थान पर नूर सिंगला और मुंबई की काव्या संदीप कोठारी तीसरे स्थान पर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: ICAI CA Final Topper: लगन व कड़ी मेहनत ने अहमदाबाद के अक्षय जैन को बनाया सीए फाइनल का टॉपर