Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA फाउंडेशन जून 2024 परीक्षाओं के नतीजे ICAI 29 जुलाई को करेगा घोषित, इस समय जारी होंगे परिणाम icai.nic.in पर

‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) ने CA फाउंडेशन कोर्स की जून 2024 सत्र की परीक्षाओं का आयोजन 24 26 28 और 30 जून को किया था। इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र - छात्राओं के नतीजों की तारीख और समय (CA Foundation Result June 2024 Date Time) की घोषणा संस्थान द्वारा 26 जुलाई को कर दी गई।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 26 Jul 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
CA Foundation Result June 2024 Date & Time: निर्धारित तारीख और समय पर परिणाम लिंक icai.nic.in पर होगा एक्टिव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीए फाउंडेशन जून 2024 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (ICAI) द्वारा चार्टर्ड एकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स की जून 2024 सत्र की आयोजित की गई परीक्षाओं के नतीजों की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। संस्थान द्वारा आज, 26 जुलाई को जारी अपडेट के मुताबिक सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के परिणाम (CA Foundation Result June 2024 Date & Time) 29 जुलाई की देर शाम (Late Evening) घोषित किए जाएंगे।

CA Foundation Result June 2024 Link: परिणाम लिंक icai.nic.in पर होगा एक्टिव

ऐसे में ICAI CA फाउंडेशन जून 2024 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए सम्मिलित हुए हजारों छात्र-छात्राओं का नतीजों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने जाएगा। इस बीच स्टूडेंट्स को परिणाम देखने के स्टेप को समझ लेना चाहिए। ICAI द्वारा सभी CA के सभी कोर्सेस के लेकर अपडेट आधिकारिक वेबसाइट, icai.org के स्टूडेंट्स सेक्शन में प्रकाशित किए जाते हैं, जबकि नतीजों को देखे जाने के लिए लिंक (CA Foundation Result June 2024 Link) को अन्य आधिकारिक वेबसाइट, icai.nic.in पर एक्टिव किया जाता है।

औपचारिक ऐलान के बाद स्टूडेंट्स को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद छात्र-छात्राएं अपना परिणाम और प्रश्न-पत्र अनुसार प्राप्तांक (CA Foundation Mark Sheet June 2024) स्क्रीन पर देख सकेंगे। साथ ही दिए गए लिंक पर क्लिक करके स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड भी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - RBI Recruitment 2024: भारतीय रिजर्व बैंक ने शुरू की ग्रेड बी ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, इस लिंक से करें अप्लाई

बता दें कि ICAI ने CA फाउंडेशन कोर्स की जून 2024 सत्र की परीक्षाओं का आयोजन 24, 26, 28 और 30 जून को किया था। इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं को नतीजों का इंतजार था, जिसकी तारीख और समय (CA Foundation Result June 2024 Date & Time) की घोषणा संस्थान द्वारा अब कर दी गई है।