Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Inter Exam 2024: आज ही कर लें सीए इंटरमीडिएट सितंबर एग्जाम के लिए आवेदन, कल से भरना पड़ेगा विलम्ब शुल्क

चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) के इंटरमीडिएट कोर्स में शामिल होने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बिना लेट फीस के आज रात्रि 11 बजकर 59 मिनट तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आज के बाद अभ्यर्थी विलम्ब शुल्क के साथ 23 जुलाई 2024 तक ऑनलाइन फॉर्म भर पायेंगे। आवेदन में गलती होने पर अभ्यर्थी 24 से 26 जुलाई तक उसमें संशोधन कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 20 Jul 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
CA Inter Exam 2024: सीए इंटर के लिए बिना लेट फीस के आवेदन की अंतिम तिथि आज।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीए इंटर एग्जाम में शामिल होने की सोच रहे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने चार्टर्ड एकाउंटेंट (CA) के इंटरमीडिएट कोर्स में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2024 (बिना लेट फीस) निर्धारित की है। ऐसे में अभी तक आवेदन न कर पाने वाले अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए ICAI की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन पोर्टल आज रात 11 बजकर 59 मिनट तक खुला रहेगा।

कल से लगेगी लेट फीस

जो अभ्यर्थी आज आवेदन नहीं कर सकेंगे उनके पास लेट फीस के साथ कल से आवेदन का मौका रहेगा। ऐसे अभ्यर्थी 21 जुलाई से लेकर 23 जुलाई 2024 रात्रि 11:59 बजे तक फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने के दौरान अगर आपसे कोई त्रुटि हो जाती है तो आप इसमें संशोधन कर पाएंगे। करेक्शन विंडो 24 से 26 जुलाई तक ओपन रहेगी।

इन स्टेप्स से भरें फॉर्म

  • आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सर्वप्रथम eservices.icai.org पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको पहले First Time User (New Student)? Click Here पर क्लिक करके पंजीकरण कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अब आपको निर्धारित शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

CA Inter Exam 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

इन डेट्स में होगा सीए इंटर सितंबर एग्जाम

आईसीएआई की ओर से इंटरमीडिएट कोर्स एग्जाम ग्रुप-I के लिए परीक्षा 12, 14 और 17 सितंबर 2024 और ग्रुप- II के लिए 19, 21 और 23 सितंबर को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- ICAI CA Foundation Inter: सीए फाउंडेशन इंटर सितंबर एग्जाम के लिए शेड्यूल जारी, इन डेट्स में आयोजित होगी परीक्षा