Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CA Inter Toppers List 2024: जय देवांग और ऋषि ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में किया टॉप, ये रही पूरी लिस्ट

इस साल सीए नवंबर इंटरमीडिएट की परीक्षा में जय देवांग ने पहली रैंक हासिल की है। वहीं मई में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं की बात करें तो सीए इंटर की परीक्षा में हैदराबाद के वाई गोकुल साई श्रीकर ने टॉप किया था। पटियाला के नूर सिंगला ने दूसरा स्थान हासिल किया था। वहीं मुंबई की काव्या संदीप कोठारी तीसरे स्थान पर रहे थे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 09 Jan 2024 12:20 PM (IST)
Hero Image
CA Inter Toppers List 2024: आईसीएआई ने कर दिया सीए इंटर रिजल्ट का एलान, टॉपर लिस्ट पर ये है अपडेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा परिणााम का एलान कर दिया है।आईसीएआई के सीसीएम धीरज खंडेलवाल की ओर से जारी की गई सूचना के अनुसार, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) द्वारा आईसीएआई सीए इंटरमीडिएट और अंतिम नवंबर 2023 परीक्षा के लिए परिणाम आज, 9 जनवरी को जारी कर दिए गए हैं। अब सीसीएम ने कैंडिडेट्स को शुभकामनाएं भी दी है। 

ICAI CA November 2023 Result: ये हैं सीए इंटर नवंबर परीक्षा के टॉपर

इस साल ग्रुप I के लिए पास प्रतिशत 16.78 प्रतिशत और ग्रुप II के लिए 19.18 प्रतिशत है। कुल मिलाकर उत्तीर्ण प्रतिशत 9.73 प्रतिशत रहा है। वहीं, टॉपर लिस्ट जारी की गई है। इसके तहत, सीए इंटर नवंबर 2023 परीक्षा में जय देवांग जिमुलिया ने एआईआर 1 रैंक हासिल की है। उन्होंने 800 में से 691 अंक हासिल किए हैं। उनका कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 86.38 प्रतिशत रहा है। सीए इंटर नवंबर 2023 परीक्षा में एआईआर 2 रैंक हासिल करने वाले Bhageria Tanay ने 688 अंक प्राप्त किए, जबकि एआईआर 3 ऋषि हिमांशुकुमार ने 800 में से 668 अंक प्राप्त किए हैं। नतीजे  पोर्टल पर देखे जा सकते हैं। 

AIR 1: जय देवांग Jimulia (मुंबई)

AIR 2: Bhageria तनय (अहमदाबाद)

AIR 3: ऋषि हिमांशुकुमार Mevawala (सूरत)

CA Inter Topper 2024: ये हैं मई परीक्षा के टॉपर 

फिलहाल, अभी मई में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं की बात करें तो सीए इंटर की परीक्षा में हैदराबाद के वाई गोकुल साई श्रीकर ने टॉप किया था। पटियाला के नूर सिंगला ने दूसरा स्थान हासिल किया था। वहीं, मुंबई की काव्या संदीप कोठारी तीसरे स्थान पर रहे थे।

यह भी पढ़ें: CA Final Toppers List: सीए फाइनल परीक्षा में जयपुर के छात्रों का जलवा, पहले और तीसरे स्थान पर जमाया कब्जा