Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CAT 2023 Result: आईआईएम लखनऊ कब तक जारी कर सकता है कैट रिजल्ट, यहां चेक करें ले अपडेट

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2023 Result) के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नतीजे जारी होने के बाद आईडी और पासवर्ड को एंटर करके नतीजों की जांच कर सकते हैं। कैट परीक्षा परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद आईआईएम में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर करें विजिट

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:13 PM (IST)
Hero Image
CAT 2023 Result: आईआईएम लखनऊ कब तक जारी कर सकता है कैट रिजल्ट, यहां चेक करें ले तारीख

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कैट परीक्षा दे चुके उम्मीदवार इस वक्त बड़ी बेसब्री से रिजल्ट (CAT 2023 Result) की राह देख रहे हैं। अभ्यर्थी जानना चाह रहे हैं कि इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ की ओर से कब तक नतीजों का एलान हो सकता है। हालांकि, आधिकारिक सूचना में तो यह कहा गया है कि आईआईएम जनवरी के दूसरे सप्ताह में परिणाम घोषित कर सकता है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में संभावना यह भी जताई जा रही है कि पिछले वर्ष के अनुसार, इस महीने यानी कि दिसंबर के अंत तक भी नतीजे घोषित हो सकते हैं। हालांकि, सटीक डेट अभी तक घोषित नहीं है, इसलिए उम्मीदवारोंं को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें। 

CAT Result 2023: iimcat.ac.in पर जारी होंगे नतीजे

कॉमन एडमिशन टेस्ट के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नतीजे जारी होने के बाद आईडी और पासवर्ड को एंटर करके नतीजों की जांच कर सकते हैं। कैट परीक्षा परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, आईआईएम में दाखिले के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। कैट कट ऑफ 2023 के आधार पर आईआईएम सहित अन्य टॉप कॉलेजों में एमबीए प्रोगाम में दाखिले के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

How to check CAT Exam Result 2023: कैट परीक्षा परिणाम देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

कैट परीक्षा परिणाम देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, 'कैट परिणाम 2023 टैब' शीर्षक वाले कैट परिणाम 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉग इन करने के लिए अपनी एग्जाम आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। इसके बाद, 'आईआईएम कैट परिणाम स्कोर कार्ड 2023' टैब पर क्लिक करें। अब कैट परिणाम 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसके बाद, कैट 2023 परिणाम डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए रखें।

यह भी पढ़ें: CAT 2023 Answer key: आईआईएम लखनऊ ने कैट एग्जाम आंसर-की रिलीज, 8 दिसंबर तक दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन