Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CAT 2024 Registration: कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, यहां दिए लिंक से कर लें अप्लाई

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2024) के लिए एप्लीकेशन विंडो आज यानी 20 सितंबर सायं 5 बजे क्लोज कर दी जाएगी। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे बिना देरी करते हुए आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवार निर्धारित शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार्य होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
CAT 2024 Application Form लिंक iimcat.ac.in पर है एक्टिव।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2024) में शामिल होने की सोच रहे अभ्यर्थियों के पास आज अंतिम मौका है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे आज शाम 5 बजे तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं। आवेदन के साथ उम्मीदवार तय किया गया शुल्क अवश्य जमा करें तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस

कैट 2024 एग्जाम फॉर्म भरने के साथ अन्य सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 2500 रुपये जमा करना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1250 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा की जा सकती है।

आवेदन करने की स्टेप्स

  • CAT 2024 Application Form भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर New Candidate Registration लिंक पर क्लिक करें।
  • रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई डिटेल दर्ज करें।
  • पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी Registered Candidate Login पर क्लिक करके अन्य डिटेल भरकर फॉर्म को पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

CAT 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

24 नवंबर को होगी परीक्षा

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की ओर से कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2024) का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 24 नवंबर 2024 को करवाया जाएगा। एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र 5 नवंबर को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे। एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल