Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CBSE Board Result 2023 Date: सीबीएससी बोर्ड रिजल्ट स्टेटस 'Coming Soon', जानें कब आएंगे नतीजे

CBSE Board Result 2023 Date सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से परिणाम जारी होने से संबंधित पेज पर रिजल्ट Coming Soon की घोषणा की गयी है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं रिजल्ट जारी कर सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Thu, 11 May 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
CBSE Board Result 2023 Date: सीबीएसई बॉर्ड क्लास 10th, 12th रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित।

CBSE Board Result 2023 Date: सीबीएसई बोर्ड 10th, 12th की परीक्षाओं में इस बार 38 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया था। इन सभी स्टूडेंट्स को बेसब्री से परिणाम जारी होने की इंतजार है जो अब जल्द ही समाप्त होने वाला है। सीबीएसई बोर्ड की ओर से परिणाम जारी होने से पहले डिजीलॉकर रिजल्ट का पेज अपडेट कर दिया गया है जिससे जल्द ही नतीजे जारी होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं का रिजल्ट इस सप्ताह में घोषित किया जा सकता है। नतीजे जारी होने पर उम्मीदवार सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट या डिजीलॉकर की वेबसाइट एवं ऐप के माध्यम से प्राप्त कर सकेंगे।

CBSE Board Result 2023 Date: कब आएंगे सीबीएससी 10th, 12th के नतीजे

सीबीएसई बोर्ड की ओर से डिजीलॉकर रिजल्ट पेज को अपडेट कर दिया गया है। इसके साथ वेबसाइट के होम पेज पर सीबीएसई रिजल्ट 2023 क्लास 10th और क्लास 12th 'Coming Soon' लिखा गया है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड की ओर से परिणाम जारी होने से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं और रिजल्ट अगले कुछ ही दिनों में घोषित किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिजल्ट इसी सप्ताह घोषित किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना साझा नहीं की गयी है।

CBSE Board Result 2023: कहां से प्राप्त कर सकेंगे परिणाम

सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में इस वर्ष 38 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी है, जिसके चलते वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक देखने को मिल सकता है। इसलिए बोर्ड की ओर से रिजल्ट कई वेबसाइट के साथ ऐप एवं एसएमएस के माध्यम से भी प्राप्त किया जा सकेगा। सीबीएसई कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं का परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट results.cbse.nic.in एवं cbse.gov.in पर जारी होंगे। इसके अलावा रिजल्ट डिजीलॉकर की ऑफिशियल वेबसाइट results.digilocker.gov.in एवं ऐप पर भी जारी किये जायेंगे जहां से स्टूडेंट्स अपने नतीजे चेक कर सकेंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी एसएमएस के माध्यम से भी अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।

CBSE Result 2023 Date: अपडेट हुआ सीबीएसई रिजल्ट पेज, जारी होने वाले हैं 10वीं, 12वीं के नतीजे