Move to Jagran APP

CCIL Recruitment 2024: कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 214 पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

सीसीआईएल की ओर से विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा। इस भर्ती में माध्यम से कुल 214 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 14 Jul 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
CCIL Recruitment 2024 Admit Card यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (CCIL) की ओर से जूनियर असिस्टेंट, मैनेजमेंट ट्रेनी, जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई थी। अब सीसीआईएल की ओर से इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिए गए हैं।

जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए तय तिथियों में फॉर्म भरा था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट cotcorp.org.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

सीसीआईएल एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर रिक्रूटमेंट बटन पर क्लिक करें और यहां एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करके लॉग इन बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

CCIL Recruitment 2024 Admit Card- डायरेक्ट लिंक 

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड की प्रति के साथ एक वैलिड पहचान पत्र (आधार कार्ड/ पैन कार्ड/ वोटर आईडी कार्ड/ पासपोर्ट/ ड्राइविंग लाइसेंस) साथ लेकर जाएं। प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा देने से वंचित कर दिया जाएगा।

214 रिक्त पदों पर होनी है नियुक्तियां

इस भर्ती में माध्यम से कुल 214 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से जूनियर कॉमर्शियल एग्जीक्यूटिव के 120 पदों, जूनियर असिस्टेंट जनरल के 20 पदों, जूनियर असिस्टेंट अकाउंट्स के 40 पदों, जूनियर असिस्टेंट हिंदी ट्रांसलेटर के 01 पद, असिस्टेंट मैनेजर लीगल के 01 पद, असिस्टेंट मैनेज ऑफिशियल लैंग्वेज के 01 पद, मैनेजमेंट ट्रेनी (मार्केटिंग) के 11 पदों और मैनेजमेंट ट्रेनी अकाउंट के 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- डिस्ट्रिक्ट कोर्ट पानीपत में स्टेनोग्राफर ग्रेड-3 के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, 26 जुलाई तक ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन