Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CG SET Answer Key 2024: छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की जारी, 11 अगस्त तक आपत्ति दर्ज करने का मौका

छत्तीसगढ़ व्यापम की ओर से राज्य पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की (CG SET Answer Key 2024) जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी के माध्यम से अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें। अगर आप इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो 11 सितंबर दोपहर 3 बजे तक उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। ऑब्जेक्शन के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 06 Sep 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
CG SET Answer Key 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ओर से छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा (CG SET) 2024 का आयोजन 21 जुलाई को राज्य के 8 जिला मुख्यालयों में 2 शिफ्ट में करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब सीजी व्यापम की ओर से आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई है। जिन भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर उत्तर कुंजी PDF डाउनलोड कर सकते हैं।

11 सितंबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका

सीजी एसईटी आंसर की डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी उससे अपने प्रश्न उत्तरों का अच्छे से मिलान कर लें। इस दौरान अगर वे इसमें दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो 11 सितंबर 2024 तक अपरान्ह 3 बजे तक उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको व्यापम प्रोफाइल में लॉग इन करके दावा- आपत्ति टैब में जाना होगा। इसके बाद आप अपना ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकते हैं। डाक या स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत किये गए दावा- आपत्ति स्वीकार नहीं किया जायेगा। आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपये प्रति प्रश्न शुल्क का भुगतान करना होगा।

मॉडल आंसर की डाउनलोड करने की स्टेप्स

छत्तीसगढ़ एसईटी आंसर की 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

व्यापम वेबसाइट के होम पेज पर आंसर की बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद अगले पेज पर आंसर की लिंक पर क्लिक करते ही पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी।

अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और सेट के अनुसार अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

आंसर की डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

फाइनल आंसर की के अनुसार जारी होगा रिजल्ट

जो भी अभ्यर्थी आंसर की पर आपत्ति दर्ज करेंगे उनको निराकरण विशेषज्ञों की गठित टीम द्वारा किया जाएगा। इसके बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी और उसी को ध्यान में रखते ही परिणाम की घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें- SSC GD 2025: जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 39481 पदों पर भर्ती का एलान, यहां से करें अप्लाई