Move to Jagran APP

CG SI Result 2024: छत्तीसगढ़ पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, 959 अभ्यर्थियों ने पाई सफलता

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की ओर से सुबेदार/ सब इंस्पेक्टर कैडर/ प्लाटून कमांडर भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी अपना परिणाम वेबसाइट के साथ ही इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से भी चेक कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट में कुल 959 उम्मीदवारों को जगह दी गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 28 Oct 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
CG SI Result 2024 पीडीएफ यहां से करें डाउनलोड।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। यह भर्ती वर्ष 2018 में निकाली गई थी। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर उपलब्ध करवाया गया है। इस लिस्ट में सफल उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर दर्ज हैं। अभ्यर्थी तुरंत ही रिजल्ट चेक करने के लिए पीडीएफ वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

CG Police SI Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

959 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की ओर से मेरिट लिस्ट में कुल 959 सफल उम्मीदवारों को जगह दी गई है। इस तरह से अब 975 पदों के मुकाबले 959 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। पदानुसार सूबेदार के 57 पदों, एसआई के 577 पदों, एसआई (विशेष शाखा) के 69 पदों, प्लाटून कमांडर के 247 पदों, एसआई (फिंगर प्रिंट) के 2 पदों, एसआई (प्रश्नाधीन दस्तावेज) के 1 पद, एसआई (कंप्यूटर) के 5 पदों, एसआई (रेडियो) के 1 पद पर अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनुसूचित जनजाति वर्ग में सुबेदार (महिला) का पद छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश पर रिक्त रखा गया है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। 

कैसे डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट

  • सीजी पुलिस एसआई भर्ती रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cgpolice.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको नोटिस बोर्ड में रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने पीडीएफ ओपन हो जायेगा जिसे आप डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद आप इसमें अपना रोल नंबर एवं नाम चेक कर सकते हैं।
  • अभ्यर्थी ध्यान रखें कि जिनका रोल नंबर और नाम दर्ज है केवल वे उम्मीदवार ही सफल माने जाएंगे। 
अगर अपने रिजल्ट तक सीधा पहुंचना है तो इसके लिए पीडीएफ ओपन होने के बाद स्क्रीन पर cotl+f दबाएं और इसके बाद सर्च बार में अपना नाम या रोल नंबर दर्ज कर दें। इससे आप अपने रिजल्ट तक सीधा पहुंच जायेंगे और अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें -  कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के 640 पदों पर कल से शुरू होंगे आवेदन, यहां से चेक करें पात्रता एवं मापदंड