Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CGBSE 10th Supplementary Result 2024: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट हुआ घोषित, डायरेक्ट लिंक cgbse.nic.in पर एक्टिव

छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10वीं 2nd मुख्य परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर घोषित कर दिया गया है। जिन भी छात्रों ने द्वितीय मुख्य परीक्षा (सप्लीमेंट्री एग्जाम) में भाग लिया था वे वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों को रोल नंबर की आवश्यकता होगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:11 PM (IST)
Hero Image
CGBSE 10th Supplementary Result 2024 OUT: यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) की ओर से 10वीं कक्षा के लिए आयोजित हुई सप्लीमेंट्री परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने सीजी बोर्ड सप्लीमेंट्री एग्जाम 2024 में भाग लिया था वे तुरंत ही छत्तीसगढ़ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी मार्कशीट की प्रति डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको रोल नंबर दर्ज करना होगा।

CGBSE 10th Supplementary Result 2024 Link

इन डेट्स में हुई थी परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ बोर्ड की ओर से 2nd मुख्य परीक्षाओं का आयोजन 24 जुलाई से 8 अगस्त 2024 तक राज्यभर में संपन्न करवाई गई थीं।

मार्कशीट डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • सीजी बोर्ड 10th सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको "परीक्षा परिणाम – हाईस्कूल द्वितीय मुख्य / अवसर परीक्षा 2024" लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको रोल नंबर एवं दिया गया कैप्चा कोड दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद मार्कशीट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

12वीं कक्षा का रिजल्ट पहले ही हो चुका जारी

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से 12वीं कक्षा द्वितीय मुख्य परीक्षा का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है। आपको बता दें कि इस वर्ष से छत्तीसगढ़ बोर्ड ने साल में दो बार परीक्षाएं आयोजित करवाई हैं। प्रथम चरण की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन मार्च माह में किया गया था वहीं दूसरे सत्र की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन जुलाई/ अगस्त माह में करवाया गया है।

यह भी पढ़ें- SATHEE: स्टूडेंट्स साथी पोर्टल से फ्री में कर सकते हैं इंजीनियरिंग, मेडिकल सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी, ये रही पूरी डिटेल