Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CGPEB CG TET 2024: छत्तीसगढ़ टीईटी एग्जाम के लिए तुरंत कर लें आवेदन, आज बंद हो जाएगी विंडो

सीजी टीईटी 2024 में अभी तक आवेदन न करने वाले अभ्यर्थियों के पास अंतिम मौका है। ऐसे उम्मीदवार आज यानी 7 अप्रैल 2024 तक छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मंडल (CGPEB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद आवेदन विंडो बंद हो जाएगी जिसके बाद आप आवेदन नहीं कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 07 Apr 2024 07:47 AM (IST)
Hero Image
CGPEB CG TET 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा (CG TET 2024) की तैयारी में लगे ऐसे अभ्यर्थी जो अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं कर सके हैं उनके लिए महत्वपूर्ण खबर है। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक शिक्षा मंडल (CGPEB) की ओर से टीईटी 2024 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। ऐसे में उम्मीदवारों के पद फॉर्म भरने के लिए केवल आज तक का ही समय और बचा है।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन

सीजी टीईटी 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके अगले पेज पर TET24 -2024 पर क्लिक करें। इसके बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें और नए पेज पर पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरें और आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

CG TET 2024 Application Form- डायरेक्ट लिंक

यहां कर सकते हैं संपर्क

अगर किसी अभ्यर्थी को आवेदन पत्र भरने में किसी प्रकार की समस्या हो रही हो तो वे कार्य दिवसों में प्रातः 10 बजे से सायं 5:30 बजे के बीच 0771- 2972780 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा अवकाश के दिनों में अभ्यर्थी मोबाइल नंबर 8269801982 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस डेट में होगा एग्जाम

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी इस सीजी टीईटी 2024 एग्जाम में भाग ले सकेंगे। एग्जाम का आयोजन 23 जून 2024 (रविवार) को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से 7 से 10 दिन पहले डाउनलोड के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे जहां से आप इन्हें डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- ED Recruitment: प्रवर्तन निदेशालय में कैसे बन सकते हैं ऑफिसर, ये रही योग्यता से लेकर चयन की जानकारी