Move to Jagran APP

CGSOS Exam Time Table 2024: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल 10th, 12th एग्जाम के लिए डेटशीट जारी, इन तिथियों में होंगी परीक्षाएं

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) की ओर से नवंबर में होने वाले एग्जाम के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। डेट शीट के अनुसार 10th क्लास के लिए एग्जाम 11 से 27 नवंबर तक एवं 12th क्लास के लिए परीक्षाओं का आयोजन 11 से 26 नवंबर 2024 तक करवाया जाएगा। अभ्यर्थी डेट शीट इस पेज से या ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
CGSOS Exam Time Table 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (CGSOS) की ओर से हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षा नवंबर 2024 के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। डेट शीट ऑनलाइन माध्यम से सीजीएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट sos.cg.nic.in पर उपलब्ध करवाई गई है। एग्जाम में भाग लेने जा रहे छात्र-छात्राएं तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज से टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं। टाइम टेबल के माध्यम से छात्र विषयानुसार परीक्षा की तिथि की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

इन डेट्स में संपन्न होंगी परीक्षाएं

CGSOS की ओर से जारी किये गए टाइम टेबल के मुताबिक कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 11 नवंबर से लेकर 27 नवंबर 2024 तक आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा 12वीं क्लास के एग्जाम 11 नवंबर से शुरू होकर 26 नवंबर 2024 को संपन्न होंगे।

कैसे डाउनलोड करें टाइम टेबल

  • सीजीएसओएस 10th, 12th टाइम टेबल 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sos.cg.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको महत्तवपूर्ण लिंक्स में "समय सारिणी हाईस्कूल / हायर सेकेंडरी परीक्षा नवंबर 2024" लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब स्क्रीन पर टाइम टेबल पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जायेगा।
  • इसके बाद आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें और विषयानुसार परीक्षा तिथि की जानकारी हासिल करें।

CGSOS Exam Time Table 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

परीक्षा समय की डिटेल

छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड की ओर से परीक्षा का आयोजन प्रातः 8:30 से 11:45 तक आयोजित। ओपन बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों के स्थान ग्रहण करने का समय प्रातः 8:30 निर्धारित किया गया है। इसके बाद उत्तर पुस्तिका का वितरण 8:35 तक किया जाएगा। अध्ययन हेतु प्रश्न पत्र का वितरण प्रातः 8:40 पर किया जाएगा। उत्तर लेखन का कार्य 8:45 से 11:45 तक किया जायेगा।

महत्वपूर्ण जानकारी

ओपन बोर्ड की ओर से टाइम टेबल में दी गई जानकारी के मुताबिक छात्र इस टाइम टेबल का अच्छे से अवलोकन कर लें। परीक्षा के दौरान अगर शासन की ओर से कोई अवकाश घोषित किया जाता है तो भी परीक्षाओं का आयोजन पूर्व में आधारित तिथियों पर ही किया जाएगा। परीक्षा से कुछ दिन पूर्व छात्रों के एडमिट कार्ड उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। छात्र ध्यान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड के आपको परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- एआई के गॉडफादर जेफ्री ने जिस तकनीक पर जताई चिंता उसी के लिए मिल गया पुरस्कार, नोबेल प्राइज 2024 विनर लिस्ट यहां से करें चेक