Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhattisgarh PSC Mains Result 2024: छत्तीसगढ़ स्टेट सर्विस मेंस एग्जाम का रिजल्ट हुआ घोषित, 703 कैंडिडेट्स इंटरव्यू के लिए हुए क्वालीफाई

सीजीपीएससी की ओर से स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इंटरव्यू के लिए कुल कुल 703 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करके इस लिस्ट में जगह दी गई है। लिस्ट में चयनित उम्मीदवारों का रोल नंबर नाम एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज है। साक्षात्कार के लिए शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 30 Sep 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
Chhattisgarh PSC Mains Result 2024 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन (CGPSC) की ओर से स्टेट सर्विस मुख्य परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से सीजीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। अभ्यर्थी तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें अपनी डिटेल चेक कर सकते हैं।

पीडीएफ में सफल उम्मीदवारों का रोल नंबर, नाम एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज है। जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज है केवल वे ही इंटरव्यू प्रॉसेस के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। आपको बता दें कि साक्षात्कार के लिए कुल 703 कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

मेरिट लिस्ट से कैसे चेक करें परिणाम

  • राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको NEW सेक्शन में जाकर WRITTEN EXAM RESULT -STATE SERVICE (MAINS) EXAM-2023 (29-09-2024) पर क्लिक करना है।
  • अब एक पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा।
  • इसके बाद उम्मीदवार इसमें अपना नाम, रोल नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ चेक कर सकते हैं।
  • आप नतीजे चेक करने के साथ ही इस लिस्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Chhattisgarh PSC Mains Result 2024 PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 का आयोजन 24, 25, 26 एवं 27 जून 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था।

इंटरव्यू के लिए महत्वपूर्ण अपडेट

इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई करने वाले अभ्यथी ध्यान रखें कि उन्हें साक्षात्कार से एक दिन पहले आयोग में मूल सत्यापन हेतु उपस्थित होना होगा। जो अभ्यर्थी एक दिन पहले इंटरव्यू दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे उन्हें इंटरव्यू प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Canara Bank Recruitment 2024: ग्रेजुएट उत्तीर्ण युवाओं के पास केनरा बैंक में सरकारी नौकरी पाने का मौका, 4 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई