Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CISF Admit Card 2023: सीआइएसएफ हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) PST और डॉक्यूमेंटेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी

CISF ASI and Head Constable Admit Card 2023 सीआइएसफ द्वारा हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। पहले चरण में शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और दस्तावेज सत्यापन (डीवी) का आयोजन किया जाना है। (फाइल फोटो)

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Tue, 17 Jan 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
CISF HCM Admit Card 2023: सीआइएसफ हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) पीएसटी के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक पोर्टल, cisfrectt.in से डाउनलोड करें।

एजुकेशन डेस्क। CISF ASI HCM Admit Card 2023: सीआइएसएफ हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने हेड कॉन्स्टेबल 418 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) और दस्तावेज सत्यापन (डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। सीआइएसएफ ने एचसीएम एडमिट कार्ड 2023 उम्मीदवारों के लिए आज, 16 जनवरी 2023 को जारी किए गए। बता दें कि सीआइएसएफ द्वारा हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती के पीएसटी और डॉक्यूमेंटशन वेरीफिकेशन (डीवी) चरण का आयोजन, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 30 जनवरी 2023 से किया जाना है।

CISF HCM Admit Card 2023: ऐसे करें डाउनलोड सीआइएसएफ एचसीएम एडमिट कार्ड

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने सीआइएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे पहले चरण की पीएसटी और डॉक्यूमेंटशन वेरीफिकेशन में सम्मिलित होने के लिए अपना एडमिट कार्ड सीआइएसएफ के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, cisfrectt.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर विजिट करने के बाद लॉग-इन सेक्शन में जाना होगा और फिर अपने पंजीकृत विवरणों (रजिस्ट्रेशन आइडी व पासवर्ड) के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना सीआइएसएफ एचसीएम एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

सीआइएसएफ एचसीएम एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड लिंक

बता दें कि सीआइएसफ द्वारा हेड कॉन्स्टेबल (मिनिस्ट्रियल) के साथ-साथ असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर) के कुल 540 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन मोड में 26 सितंबर से 25 अक्टूबर 2022 तक संचालित की गई थी। इसके बाद आवेदन किए उम्मीदवरों के लिए पहले चरण में पीएसटी और डीवी का आयोजन किया जाना है। इस चरण के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अगले चरण लिखित परीक्षा और फिर कौशल परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आगे के चरणों के लिए अलग से सीआइएसएफ एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें - CISF में 540 हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन, 12वीं पास के लिए भर्ती