Move to Jagran APP

CLAT 2025 Correction: क्लैट करेक्शन विंडो हुई ओपन, 25 अक्टूबर तक consortiumofnlus.ac.in पर करें सुधार

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एग्जाम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को हाल ही में आगे बढ़ा दिया गया है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से जारी सूचना के अनुसार अब क्लैट 2025 परीक्षा के लिए 22 अक्टूबर 2024 आवेदन किया जा सकता है। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स इस तिथि से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 19 Oct 2024 10:03 AM (IST)
Hero Image
क्लैट परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए 25 अक्टूबर तक है मौका। (Image-freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने क्लैट परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। उम्मीदवारों को 25 अक्टूबर, 2024 तक फॉर्म में गलती सुधार करने का मौका दिया जाएगा। इस अवधि में अभ्यर्थी एग्जाम लोकेशन की प्रेफरेंस सहित अन्य डिटेल्स में बदलाव कर सकते हैं। इस परीक्षा के लिए, जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। करेक्शन करने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में बदलाव करने से संबधित गाइडलान को फॉलो कर सकते हैं। इसके अलावा, चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं।

इन डिटेल्स में बदलाव करने का मिलेगा मौका

कैंडिडेट्स को एग्जाम के लिए लोकेशन सेलेक्ट करने के अलावा, जन्म तिथि, प्रोगाम (यूजी/पीजी) और आरक्षण पात्रता डिटेल्स में सुधार कर सकते हैं।

CLAT 2025 Test Location Preferences: लोकेशन प्रेफ़रेंस के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2025/ पर जाएं। और मोबाइल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें। आवेदन पत्र संपादित करें' बटन पर क्लिक करें

टेस्ट सेंटर प्राथमिकताएं' टैब पर क्लिक करें। अब परीक्षण स्थान प्राथमिकताओं की जांच करें और अगर आवश्यक हो तो अपडेट करें। नेक्स्ट पर क्लिक करें और 'रिजर्वेशन' टैब पर जाएं। नीचे स्क्रॉल करें और घोषणा से सहमत पर क्लिक करें। 'सबमिट फॉर्म' बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपकी लोकेशन अपडेट हो जाएगी।

CLAT 2025 Application Form: क्लैट एग्जाम फॉर्म में अन्य करेक्शन के लिए ये स्टेप्स करें फॉलो

क्लैट परीक्षा फॉर्म में अन्य डिटेल्स में बदलाव करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार मोबाइल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। 'प्रिंट एप्लिकेशन' बटन पर क्लिक करें। अब उल्लिखित विवरण की जांच करें। 'एप्लिकेशन संपादित करें' बटन पर क्लिक करें। बदली हुई डिटेल्स को क्रास चेक करें। इसके बाद सबमिट फॉर पर क्लिक करें। अब चेंज किए गए डिटेल्स का प्रिंटआउट एक अपने पास लेकर रख लें।

बता दें कि क्लैट एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया फिलहाल चल रही है। बढ़ी हुई डेट के अनुसार, कैंडिडेट्स 22 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यूजी और पीजी दोनों प्रोगाम के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 4000 रुपये देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/बीपीएल उम्मीदवारों के लिए यह 3500 रुपये है।