Move to Jagran APP

CLAT 2025 Registration: अब क्लैट एग्जाम के लिए 22 अक्टूबर तक भरें फॉर्म, बढ़ी अंतिम तिथि, Dec में होगी परीक्षा

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एग्जाम का आयोजन दिसंबर में होने के बाद आंसर-की रिलीज की जाएगी। यह उत्तरकुंजी प्रोविजनल होगी। इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑब्जेक्शन मांगे जाएंगे। उम्मीदवारों से मिले ऑब्जेक्शन पर एक्सपर्ट पैनल की ओर से जांच की जाएगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की और नतीजे तैयार किए जाएंगे। प्रोविजनल आंसर-की पोर्टल पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसे अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 16 Oct 2024 01:25 PM (IST)
Hero Image
CLAT 2025 Registration: आवेदन के लिए उम्मीदवारों को मिला एक और मौका (Image-freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एग्जाम में शामिल होने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने क्लैट 2025 परीक्षा के लिए पंजीकरण तिथि को आगामी 22 अक्टूबर, 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है। इसलिए इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स अब इस तिथि तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

CLAT 2025 Registration: जारी हुआ नोटिफिकेशन 

जारी आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “CLAT 2025 ऑनलाइन आवेदन (यूजी और पीजी दोनों प्रोगाम के लिए) आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर, (मंगलवार) 2024 रात 11:59 बजे तक बढ़ा दी गई है।नोटिस में यह भी कहा गया है कि, अगर किसी कैंडिडेट्स को कोई हेल्प चाहिए तो ईमेल clat@consortiumofnlus.ac.in पर मेल कर सकते हैं। इसके अलावा, फ़ोन नंबर 080 47162020 सभी कार्य दिवसों पर सुबह 10:00 बजे से शाम 05:00 बजे के बीच फोन भी कर सकते हैं।

CLAT 2025 Exam: 1 दिसंबर को होगी परीक्षा  

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2025) का आयोजन 1 दिसंबर 2024 को किया जाएगा। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। परीक्षा एक ही पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। बता दें कि क्लैट परीक्षा के माध्यम से स्टूडेंट्स को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी सहित देश के टॉप लॉ कॉलेजों में यूजी और पीजी प्रोगाम में दाखिला दिया जाता है।

CLAT 2025 Registration: क्लैट परीक्षा के लिए देनी होगी ये फीस

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को यूजी और पीजी दोनों प्रोगाम के लिए आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 4000 रुपये है। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/बीपीएल उम्मीदवारों के लिए यह 3500 रुपये है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में ही स्वीकार किया जाएगा। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  

CLAT 2025 Registration: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एग्जाम फॉर्म भरने के लिए ये स्टेप्स करें फॉलो 

CLAT की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। होम पेज पर उपलब्ध CLAT 2025 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।