Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Polytechnic Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस रिजल्ट घोषित, इन लिंक से देखें JEECUP स्कोर / रैंक कार्ड

UP Polytechnic Result 2023 जीकप द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 की घोषणा आज यानी वीरवार 17 अगस्त को कर दी गई है। परिषद द्वारा प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर इसमें सम्मिलित छात्र-छात्राओं के स्कोर कार्ड और उनके रैंक कार्ड जारी किए गए हैं जिन्हें स्टूडेंट्स ऑनलाइन परीक्षा पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर लॉग-इन करके देख सकते हैं और प्रिंट ले सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 17 Aug 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
JEECUP UP Polytechnic Result 2023: स्कोर कार्ड और मेरिट लिस्ट देखने के लिए अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ जरूरी।

JEECUP UP Polytechnic Result 2023: उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में संचालित होने वाले विभिन्न कोर्सस में इस साल दाखिले के लिए ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पॉलिटेक्निक) द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) 2023 (जीकप 2023) के नतीजों की घोषणा का लाखों  स्टूडेंट्स का इंतजार समाप्त हो गया है। जीकप द्वारा यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 की घोषणा आज यानी वीरवार, 17 अगस्त को कर दी गई है। परिषद द्वारा प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर इसमें सम्मिलित छात्र-छात्राओं के स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड जारी की गई है, जिसे स्टूडेंट्स ऑनलाइन देख सकते हैं।

  • JEECUP UP पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 लिंक - 2
  • UP Polytechnic Result 2023: ऐसे देखें स्कोर कार्ड और मेरिट लिस्ट

    स्टूडेंट्स को यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 के अंतर्गत अपना स्कोर कार्ड और मेरिट लिस्ट देखने के लिए प्रवेश परीक्षा पोर्टल, jeecup.admissions.nic.in पर विजिट करना होगा। होम पेज पर दिए गए कैंडिडेट एक्टिविटी बोर्ड में एक्टिव किए किए गए जीकप रिजल्ट 2023 लिंक को स्टूडेंट्स को क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर अपना रोल नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणा स्क्रीन पर देख सकेंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

    यहां मिलेगा JEECUP यूपी पालीटेक्निक रिजल्ट 2023 लिंक

    बता दें कि JEECUP यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आयोजन इसी माह के दौरान 2 से 6 अगस्त तक किया था। इसके बाद परिषद ने सभी ग्रुप के लिए प्रोविजिनल आंसर-की 10 अगस्त को जारी करते हुए स्टूडेंट्स से उनकी आपत्तियों को 11 अगस्त तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद अब परिणाम घोषित किए जाएंगे, जिसके आधार पर स्टूडेंट्स उत्तर प्रदेश राज्य में स्थित सरकारी और निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए JEECUP द्वारा आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।