Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police Constable Admit Card: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती एडमिट कार्ड से जुड़ी बड़ी खबर, जानें कब होंगे जारी

CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2023 हाल ही में जारी नोटिस के अनुसार 45667 उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म खारिज कर दिए गए हैं। बोर्ड ने ऐसे आवेदकों के नाम और उनके आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं करने के संबंध में एक पूरी लिस्ट जारी की है। यह सूची आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर उपलब्ध है। अभी तक जिन्होंने यह सूची नहीं देखी वे इसकी जांच कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 09 Sep 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2023: सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द करेगा जारी।

 एजुकेशन डेस्क। CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2023: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) की ओर से बिहार पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द जारी होंगे। संभावना जताई जा रही है कि CSBC एग्जाम के लिए हॉल टिकट आगामी दिनों में कभी भी जारी कर देगा। हालांकि, अभी तक इस संबंध में सीएसबीसी की ओर से कोई ऑफिशियल सूचना तो जारी नहीं हुई है इसलिए इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इससे संबंधित डिटेल्स की अपडेट चेक करते रहें। वहीं, अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एग्जाम के लिए हॉल टिकट अब एग्जाम से करीब 10 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। कैंडिडेट्स इस बात को न भूलें कि अभी कोई ऑफिशियल सूचना इस संबंध में जारी नहीं की गई है।

बता दें कि सीएसबीसी की ओर से बिहार राज्य पुलिस में सिपाही संवर्ग में जिला पुलिस/बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस / सहित अन्य यूनिट्स में कॉन्स्टेबल के 21 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन होना है।

CSBC Bihar police admit card: सीएसबीसी बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, बिहार पुलिस के तहत दिए गए कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को खोलें। अब आवश्यक लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें। इसके बाद उसमे दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, परीक्षा समय और केंद्र विवरण जांच ठीक तरह से कर लें। इसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।

CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2023: 45,667 फॉर्म हुए रिजेक्ट

सीएसबीसी ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर कहा था कि 45,667 उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म खारिज कर दिए गए हैं। बोर्ड ने ऐसे आवेदकों के नाम और उनके आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं करने के संबंध में एक पूरी लिस्ट जारी की है। यह सूची आधिकारिक वेबसाइट https://csbc.bih.nic.in/ पर उपलब्ध है। अभी तक, जिन्होंने यह सूची नहीं देखी वे इसकी जांच कर सकते हैं।