Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR NET Final Answer Key 2023 Out: यूजीसी सीएसआईआर नेट फाइनल आंसर की जारी, जानें कब घोषित होंगे नतीजे

CSIR NET Final Answer Key 2023 जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर- 2022 एवं जून- 2023 सेशन के लिए आयोजित की गयी सीएसआईआर नेट परीक्षा में भाग लिया था उनके लिए एनटीए की ओर से फाइनल आंसर की जारी कर दी गयी है। अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर के द्वारा अभ्यर्थी अपने रिजल्ट के अनुमान लगा सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 17 Jul 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
CSIR NET Final Answer Key 2023: एनटीए ने सीएसआईआर नेट फाइनल आंसर की जारी की।

CSIR NET Final Answer Key 2023 Out: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी सीएसआईआर नेट की फाइनल आंसर की जारी कर दी गयी है। जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर- 2022 एवं जून- 2023 सेशन की परीक्षा में भाग लिया था वे ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट

csirnet.nta.nic.in पर जाकर फाइनल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की गयी है जिसमें क्वेश्चन आईडी एवं फाइनल आंसर की नंबर दिया गया है। फाइनल आंसर की के माध्यम से अभ्यर्थी अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं।

CSIR NET Final Answer Key 2023 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

CSIR NET 2023: ऐसे डाउनलोड करें आंसर की

सीएसआईआर नेट 2023 फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको फाइनल आंसर की से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। अब आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में एक नए पेज पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की में क्वेश्चन आईडी एवं उसका उत्तर प्रदान किया है। इसके जरिये आप अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं और रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि फाइनल आंसर की अंतिम व सर्वमान्य होगी। इस पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं की जा सकती है।

CSIR NET Result 2023: जल्द जारी होगा रिजल्ट

एनटीए की ओर से फाइनल आंसर की जारी होने के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यूजीसी सीएसआईआर नेट का रिजल्ट जल्द ही घोषित कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिजल्ट इसी सप्ताह में जारी किया जा सकता है, हालांकि एनटीए की ओर से अभी तक रिजल्ट से संबंधित कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। रिजल्ट की घोषणा के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर मांगी गयी जानकारी (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे।