Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR NET Result 2024 OUT: सीएसआईआर नेट एग्जाम रिजल्ट csirnet.nta.ac.in पर घोषित, इन स्टेप्स से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से सीएसआईआर नेट जून 2024 एग्जाम के लिए फाइनल आंसर की के बाद नतीजे जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी रिजल्ट एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 13 Sep 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
CSIR NET Result 2024 घोषित, csirnet.nta.ac.in पर चेक करें नतीजे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2024 एग्जाम के लिए फाइनल आंसर जारी होने बाद आज यानी 13 सितंबर को रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जारी किया गया है। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर इस इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके नतीजे चेक कर सकते हैं। 

CSIR UGC NET Result 2024 Link 

इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • एनटीए की ओर से फाइनल आंसर की जारी होने के बाद रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये गए हैं जिसे आप लॉग इन डिटेल दर्ज करके चेक कर सकते हैं। स्कोर कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स निम्नलिखित हैं -
  • सीएसआईआर नेट स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।
  • जानकारी सबमिट होते ही आपका स्कोर कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

आपको बता दें कि इस वर्ष राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से एग्जाम का आयोजन 25, 26 और 27 जुलाई 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया गया था जिसमें कुल 225335 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था।

यह भी पढ़ें- AWES Recruitment 2024: आर्मी स्कूल में TGT, PGT, PRT पदों पर भर्ती का एलान, टेस्ट के लिए आवेदन 25 अक्टूबर तक