Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR Recruitment 2024: सीएसआईआर SO और ASO स्टेज-2 एग्जामिनेशन के लिए शेड्यूल जारी, 7 जुलाई को होगी परीक्षा

कॉउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) की ओर से सेक्शन ऑफिसर (SO) एवं असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) स्टेज-2 एग्जामिनेशन और कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) एग्जाम डेट की घोषणा कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई 2024 को करवाया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड 4 जुलाई को डाउनलोड के लिए जारी किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 22 Jun 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
CSIR SO-ASO Stage 2 एग्जाम 7 जुलाई को होगा आयोजित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएसआईआर एसओ- एएसओ भर्ती में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। कॉउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) की ओर से सेक्शन ऑफिसर (SO) एवं असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर (ASO) स्टेज-2 एग्जामिनेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए स्टेज-2 की परीक्षा 7 जुलाई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

ये रहेगी एग्जाम टाइमिंग

इस भर्ती के लिए स्टेज 2 एग्जामिनेशन एवं कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) का आयोजन 7 जुलाई 2024 को किया जाना है। एग्जाम का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को सुबह 8:30 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

इसके अलावा कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) का आयोजन दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक किया जाएगा। इसके लिए रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1:30 बजे निर्धारित किया गया है।

4 जुलाई को जारी होंगे एडमिट कार्ड

इस भर्ती परीक्षा के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 4 जुलाई 2024 को सुबह 10 बजे डाउनलोड के लिए जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट csir.res.in/case-careeropportunities/recruitment एवं csir.cbtexamportal.in पर जारी किये जायेंगे जहां से आप मांगी गई डिटेल भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अभ्यर्थी हेल्प डेस्क नंबर 07969049955 पर संपर्क कर सकते हैं।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसलिए जब भी वे परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र की प्रति एवं एक वैलिड ओरिजिनल पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NHM Bihar Recruitment: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन बिहार में 4500 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन इस दिन से