Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR UGC NET Answer Key 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की पर लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें कब होगी रिलीज

हालांकि आधिकारिक सूचना में सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की रिलीज डेट के संबंध में किसी तय तारीख और समय का जिक्र तो नहीं किया गया है लेकिन संभावना है कि एनटीए जल्द ही इस एग्जाम के लिए प्रोविजनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज कर दे। वहीं कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 02 Jan 2024 09:59 AM (IST)
Hero Image
CSIR UGC NET Answer Key 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की पर लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें कब होगी रिलीज

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही एग्जाम के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज करेगा। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि परीक्षा के आयोजन के एक सप्ताह उत्तरकुंजी जारी हो सकती है। अब अगर इस आधार पर देखा जाए तो अगले कुछ दिनों में यह रिलीज हो सकती है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 26 से 28 दिसंबर, 2023 के बीच किया गया था। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने क लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर पाएंगे आंसर-की 

हालांकि, आधिकारिक सूचना में किसी तय तारीख और समय का जिक्र तो नहीं किया गया है लेकिन संभावना है कि एनटीए जल्द ही इस एग्जाम के लिए प्रोविजनल आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज कर दे। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। वहीं, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उममीदवार उत्तरकुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं।  

CSIR UGC NET Answer Key 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://csirnet.nta.ac.in/पर जाएं। इसके बाद, सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर 2023 उत्तर कुंजी के लिए दिए गए लिंक पर जाएं। अब सीएसआईआर यूजीसी नेट आंसर-की कुंजी 2023 के लिए एक नई लॉगिन विंडो दिखाई देगी। अब यहां सीएसआईआर नेट दिसंबर परीक्षा लॉगिन विवरण दर्ज करें, जिसमें आपका आवेदन नंबर और जन्म तिथि/पासवर्ड शामिल है। इसके बाद, विवरण सबमिट करने के बाद, स्क्रीन पर सीएसआईआर यूजीसी नेट 2023 उत्तर कुंजी दिखाई जाएगी। अब उसे चेक करें और भविष्य में उपयोग के लिए इसे अपने डिवाइस में सहेज कर रख लें।

यह भी पढ़ें: CSIR UGC NET 2023 Admit Card: पढ़ें कब रिलीज होंगे सीएसआईआर यूजीसी नेट एडमिट कार्ड, परीक्षा 26 दिसंबर से शुरू