Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSIR UGC NET December 2023 Result: घोषित हुए सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर रिलीज किए गए हैं। कैंडिडैट्स पोर्टल पर जाकर संबंधित रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके नतीजों की जांच कर सकते हैं। इसके साथ चाहें तो उसका प्रिंटआउट लेकर भी लेकर रख सकते हैं। सीएसआईआर ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार के लिए भी कट ऑफ जारी कर दिया है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 20 Feb 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
CSIR UGC NET December 2023 Result: घोषित हुए सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएसआईआर यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च -ह्यूमन रिसोर्स डेवलेपमेंट ग्रुप (CSIR HRDG) ने दिसंबर में आयोजित हुई परीक्षा के नतीजों का एलान कर दिया हे। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं।

जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए योग्य छात्रों की सूची और संबंधित विषयों के लिए कटऑफ भी आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर देखी जा सकती है। इस लिस्ट में सफल कैंडिडेट्स के रोल नंबर जारी किए गए हैं, जिसे चेक करके स्टूडेंट्स अपने नतीजे देख सकते हैं। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके आसानी से परिणाम देख सकते हैं।    

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें  सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट के नतीजे 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक   

CSIR UGC NET December 2023 Result: ये है सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट जांचने का आसान तरीका

सबसे पहले उम्मीदवारों काे आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाना होगा। अब होमेपेज पर, 'समाचार और अनाउंसमेंट सेक्शन पर क्लिक करें। CSIR-UGC NET Result December-2023' लिंक पर क्लिक करें।परिणाम दस्तावेज़ एक नए पेज में खुलेगा। सभी आवश्यक विवरण जांचें। भविष्य के संदर्भ या आगे की प्रक्रिया के लिए दस्तावेज़ डाउनलोड करें।

बता दें कि सीएसआईआर ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार के लिए भी कट ऑफ जारी कर दिया है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: टॉप यूनिवर्सिटी के यूजी कोर्स में एडमिशन मिलना होगा आसान, बस सीयूईटी यूजी फाॅर्म भरते वक्त न करें ये गलतियां

यह भी पढ़ें: BPSC Recruitment 2024: बिहार में असिस्टेंट आर्किटेक्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 11 मार्च है आवेदन की लास्ट डेट