Move to Jagran APP

CSIR UGC NET Exam 2024: एनटीए ने सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम किया पोस्टपोंड, कुछ दिन बाद होगी नई डेट्स की घोषणा

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से सीएसआईआर नेट जून 2024 एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी कर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है। अधिसूचना के मुताबिक 25 से 27 जून 2024 तक होने वाले एग्जाम को अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया है। एग्जाम के लिए नई डेट्स से संबंधित शेड्यूल कुछ दिन बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 22 Jun 2024 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 09:59 AM (IST)
CSIR UGC NET Exam 2024 postpones: जल्द जारी होगा नया शेड्यूल।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएसआईआर नेट जून 2024 एग्जाम में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम को पोस्टपोंड कर दिया गया है। सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 25 से 27 जून 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना था।

एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जाम अपरिहार्य कारणों के चलते स्थगित किया गया है। एग्जाम डेट्स का रिवाइज्ड शेड्यूल कुछ दिन बाद ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर किया जाएगा।

इसके साथ ही नोटिफिकेशन में अभ्यर्थियों को ये सलाह दी गई है कि वे समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके जानकारी हासिल करते रहें।

किसी भी जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

एग्जाम स्थगित होने या परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या के लिए एनटीए की ओर से हेल्प लाइन नंबर दिए गए हैं जिनपर सम्पर्क करके आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यर्थी जानकारी के लिए हेल्प डेस्क नंबर- 011- 40759000 या 011-69227700 पर फोन करके अथवा csirnet@nta.ac.in पर मेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

यूजीसी नेट एग्जाम पहले ही हो चुका है रद्द

आपको बता दें कि एनटीए की ओर से यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन 18 जून 2024 को देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया था। लेकिन एग्जाम के संपन्न होने के अगले ही दिन यानी 19 जून को इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसी का प्रभाव अब सीएसआईआर नेट एग्जाम पर भी पड़ा है और इस एग्जाम को कुछ दिन के लिए पोस्टपोंड करने का फैसला लिया गया है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इन दोनों ही एग्जाम के लिए अब एडमिट कार्ड एवं एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व दोबारा से एनटीए की ओर से डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- NEET नहीं NET परीक्षा हुई रद्द! शिक्षा मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा रद्द करने के बाद मेडिकल छात्रों में घबराहट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.