Move to Jagran APP

CSIR UGC NET Result 2024: घोषित हुए सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के नतीजे, इतने उम्मीदवार हुए सफल

सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की 09 अगस्त 2024 को रिलीज की गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों को 11 अगस्त 2024 तक का समय ऑब्जेक्शन उठाने के लिए दिया गया था। इस अवधि में अभ्यर्थियों की आपत्तियां एकत्र करने के बाद एक्सपर्ट पैनल की ओर से जांच कराने के बाद 11 सितंबर 2024 को अंतिम उत्तरकुंजी जारी की गई थी।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 15 Oct 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के नतीजों की हुई घोषणा

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा के नतीजो की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। परिणाम की घोषणा हो चुकी है। काउंसिल फॉर साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च, CSIR यूजीसी परीक्षा परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जारी किए गए हैं। जून सेशन एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें पोर्टल पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद उनके सामने रिजल्ट का पीडीएफ ओपन होकर आ जाएगा। अभ्यर्थी चाहें तो उसके बाद परिणाम का प्रिंटआउट भी लेकर रख सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें रिजल्ट 

बता दें कि इसके पहले सीएसआईआर यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा परिणाम के संबंध में पहले ही एक्स पर यह शेयर किया था कि, नतीजे 15 अक्टूबर 24 तक घोषित किया जा सकता है। यह पोस्ट कैंडिडेट्स नीचे देख सकते हैं।

CSIR UGC NET Result 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 रिजल्ट देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

आधिकारिक वेबसाइट https://www.csirhrdg.res.in/ पर जाना होगा। अब होमपेजत पर दिख रहे सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा 2024 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने पीडीएफ आपके सामने खुलकर आ जाएगा। अब एक नया पेज खुलेगा और परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

CSIR UGC NET Result 2024: जुलाई में हुई थी सीएसआईआर यूजीसी नेट जून परीक्षा 

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि कैटेगिरी-1, कैटेगिरी 2 और कैटेगिरी 3 के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के लिए न्यूनतम 33% और एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी के लिए 25% का न्यूनतम बेंचमार्क है। इसके अलावा, किसी भी विसंगति के मामले में सूचना बुलेटिन में उल्लिखित मानदंड को अंतिम माना जाएगा। बता दें कि 25, 26 और 27 जुलाई को यह परीक्षा आयोजित की गई थी। यह एग्जाम देश भर के 187 शहरों में कंडक्ट कराई गई थी। इसके बाद

प्रोविजनल आंसर-की अगस्त में रिलीज की गई थी। सितंबर में आपत्तियां एकत्र करने के बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। अब लंबे इंतजार के बाद नतीजो का एलान किया गया है। इसके अलावा, बात करें यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम की तो इसकी भी संभावना जताई जा रही है कि यह भी जल्द ही घोषित हो सकता है। उम्मीद तो यह भी है जताई जा रही है कि यह किसी भी वक्त और समय पर पोर्टल पर रिलीज किए जा सकते हैं।