Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET PG 2023 Answer Key: सीयूईटी पीजी आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आज, जानें कब आएगा रिजल्ट

CUET PG 2023 Answer Key सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आपत्ति उठाने के लिए प्रति प्रश्न 200 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/पेटीएम के माध्यम से होगा। आज ऑब्जेक्शन विंडो बंद होने के बाद इन आपत्तियों पर विचार किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकरिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 15 Jul 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
CUET PG 2023 Answer Key:सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आज है।

 एजुकेशन डेस्क। CUET PG 2023 Answer Key: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए जारी हुई प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट आज है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए आज, 15 जुलाई, 2023 को सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा के लिए ओपन ऑब्जेक्शन विंडो को बंद कर देगा। आपत्ति विंडो आज रात 11 बजे बंद हो जाएगी और भुगतान विंडो 11.50 बजे बंद हो जाएगी। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उन्हें प्रश्न पर आपत्ति उठानी है तो वे फटाफट आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर इसे दर्ज करवा सकते हैं।

CUET PG 2023 Answer Key: ये देना होगा शुल्क

सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आपत्ति उठाने के लिए प्रति प्रश्न 200 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग/पेटीएम के माध्यम से होगा। आज ऑब्जेक्शन विंडो बंद होने के बाद इन आपत्तियों पर विचार किया जाएगा।

CUET PG 2023 Answer Key: सीयूईटी पीजी आंसर-की पर ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट cuet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद,  अब अकाउंट में लॉग इन करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब प्रश्न चुनें और अपना पसंदीदा उत्तर दें। अब एक बार हो जाने के बाद, प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करें। अब सबमिट पर क्लिक करें और पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें।

अब आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

CUET PG RESULT 2023: सीयूईटी पीजी रिजल्ट इसी महीने होगा रिलीज

इन आपत्तियों पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की और नतीजे जारी किए जाएंगे। हालांकि, NTA ने अभी रिजल्ट की डेट तो डिक्लेयर नहीं की है लेकिन अपने आधिकारिक नोटिस में यह कहा है कि नतीजे इसी महीने के मिड में किया जा सकता है। अब चूंकि सटीक डेट अभी घोषित नहीं है तो इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।