Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी एग्जाम सिटी स्लिप कल हो सकती है रिलीज, cuet.nta.nic.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

CUET PG 2023छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि परीक्षा शहर सूची जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपनी जन्म तिथि आवेदन संख्या और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा शहर सूची आपका प्रवेश पत्र नहीं है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 30 May 2023 11:19 AM (IST)
Hero Image
CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द जारी होने की उम्मीद है।

एजुकेशन डेस्क। CUET PG 2023: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जल्द जारी होने की उम्मीद है। वहीं, यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार की ओर से जानकारी के मुताबिक, 5 जून से शुरू होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप कल 31 मई, 2023 को जारी करने के लिए NTA काम कर रहा है। इस संबंध में यूजीसी अध्यक्ष ने एक ट्वीट करके जानकारी दी है।

— Mamidala Jagadesh Kumar (@mamidala90) May 29, 2023

छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि परीक्षा शहर सूची जारी होने के बाद डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपनी जन्म तिथि, आवेदन संख्या और अन्य विवरण दर्ज करना होगा। स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा शहर सूची आपका प्रवेश पत्र नहीं है। उम्मीदवारों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड अलग से जारी किया जाएगा। यह भी आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.nta.nic.in पर रिलीज किया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि इसके लिए भी वे एग्जाम पोर्टल पर विजिट करते रहें।

सीयूईटी पीजी परीक्षा का आयोजन हर साल एनटीए द्वारा किया जाता है। इस परीक्षा के माध्यम से देश भर में किसी भी केंद्रीय विश्वविद्यालय या किसी अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों (राज्य, डीम्ड और निजी) में पीजी प्रोगाम में दाखिला दिया जा सकता है। इस वर्ष सीयूईटी पीजी 2023 परीक्षा के लिए लगभग 177 विश्वविद्यालय भाग ले रहे हैं। इनमें से 38 केंद्रीय और 40 राज्य विश्वविद्यालय शामिल हैं। इसके अलावा, अन्य यूनिवर्सिटीज शामिल हैं।

बता दें कि सीयूईटी पीजी एग्जम सिटी स्लिप, एडमिट कार्ड और परीक्षा की तारीखों से से संबंधित अधिक जानकारी के लिए किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें: CUET PG 2023: एनटीए ने लिया बड़ा फैसला, सीयूईटी पीजी के लिए फिर ओपन की रजिस्ट्रेशन विंडो, ये है लास्ट डेट