Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET PG 2024: बढ़ गई है सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जानें नई डेट और करें अप्लाई

जारी हुई नई तारीखों के अनुसार सीयूईटी पीजी 2024 के लिए उम्मीदवार 31 जनवरी 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे। इसके साथ ही 1 फरवरी तक परीक्षा के लिए शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सीयूईटी पीजी 2024 सुधार विंडो अब 2 फरवरी से 4 फरवरी तक ओपन की जाएगी। इस दौरान ही उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में हुई गलती में सुधार करना होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 25 Jan 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
CUET PG 2024: बढ़ गई है सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जानें नई डेट (Image-freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ गई है। एनटीए ने सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 24 जनवरी से बढ़ाकर अब 31 जनवरी, 2024 तक कर दी है। इस परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक और अभी तक आवेदन नहीं कर पाने वाले योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर आवेदन कर दें।

CUET PG 2024 Registration:  एनटीए ने जारी की ऑफिशियल सूचना

इस संबंध में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, उम्मीदवारों और संबंधित हितधारकों को सूचित किया जाता है कि उनके अनुरोध के आधार पर कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी पीजी 2024) के पंजीकरण की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।

CUET PG 2024 Registration: इस तारीख तक जमा करें परीक्षा शुल्क 

जारी हुई नई तारीखों के अनुसार, सीयूईटी पीजी 2024 के लिए उम्मीदवार 31 जनवरी, 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे। इसके साथ ही 1 फरवरी तक परीक्षा के लिए शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सीयूईटी पीजी 2024 सुधार विंडो अब 2 फरवरी से 4 फरवरी तक ओपन की जाएगी। इस दौरान ही उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र में हुुई गलती में सुधार करना होगा। चार फरवरी के बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें। 

 CUET PG 2024 Exam: सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए जोड़े गए दो अन्य शहर 

सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए हाल ही में दो अन्य शहरों को बतौर एग्जाम सिटी जोड़ा गया है। इनमें हरियाणा का गुरुग्राम और उत्तराखंड का श्रीनगर शहर शामिल है। अब इन दोनों शहरों में परीक्षा आयोजित आयोजित की जाएगी। वहीं, जो कैंडिडेट्स यह शहर चुनना चाहते हैं तो वे करेक्शन विंडो ओपन होने के दौरान ऐसा कर सकते हैं। इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन पोर्टल पर उपलब्ध है। इसे भी चेक कर सकते हैं।   

यह भी पढ़ें: LIVE UPSSSC PET Result 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पीईटी परीक्षा की संशोधित आंसर-की रिलीज, जानें रिजल्ट डेट