Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG 2022 Results: डीयू में एडमिशन लेना चाहते हैं तो जानें कैसे मिलेगा सीयूईटी यूजी स्कोर से दाखिला

CUET UG 2022 Results दिल्ली यूनिवर्सिटी के यूजी प्रोगाम में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए जरूरी सूचना है। यूनिवर्सिटी की ओर से शुरू हुए CSAS पोर्टल पर फिलहाल रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। स्टूडेंट्स 03 अक्टूबर से पहले ओवदन कर दें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Fri, 16 Sep 2022 09:38 AM (IST)
Hero Image
डीयू में दाखिला लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स पढ़ें पूरी जानकारी

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CUET UG 2022 Results: सीयूईटी यूजी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस रिजल्ट का इंतजार खत्म हो चुका है। एनटीए ने 15 सितंबर, 2022 की रात को परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। नतीजे जारी होने के साथ-साथ ही अब यूनिवर्सिटीज दाखिले की प्रक्रिया शुरू करेगी। ऐसे में अगर आपने भी सीयूईटी यूजी परीक्षा दी है और आप देश की टॉप यूनिवर्सिटी में शुमार डीयू में एडमिशन की राह देख रहे हैं तो आपको हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर दिल्ली यूनिवर्सिटी में सीयूईटी यूजी स्कोर के माध्यम से कैसे दाखिला मिलेगा। आइए यहां समझते हैं पूरा प्रोसेस।

यह भी पढ़ें: CUET UG Result 2022: 9 लाख स्टूडेंट्स यहां जानें ऐसे तैयार हुआ सीयूईटी यूजी रिजल्ट, नतीजे घोषित

यह भी पढ़ें: CUET UG result 2022: डीयू, जेएनयू, जामिया समेत इन टॉप यूनिवर्सिटीज में सीयूईटी स्कोर से मिलेगा यूजी में प्रवेश, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने CSAS पोर्टल किया लॉन्च

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए इस बार अपनी एडमिशन की प्रक्रिया को बदल दिया है। इसके अनुसार, अब 12वीं में मिलने वाले अंकों के आधार पर मेरिट तैयार नहीं हो रही है ब्लकि सीयूईटी यूजी स्कोर के अनुसार रिजल्ट जारी किए जाएंगे। वहीं यूजी में दाखिले के लिए CSAS पोर्टल को लॉन्च किया गया है। इसके तहत, अब सीयूईटी यूजी में सफल होने वाले कैंडिडेट्स जिन्होंने अपने आवेदन फॉर्म में डीयू को चुना था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट https://admission.uod.ac.in/ जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए कैंडिडेट्स के पास 01 नवंबर तक का मौका होगा। 

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

डीयू में यूजी के विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं को CSAS पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करने के लिए विभिन्न डॉक्यूमेंट्स की जरूरत होगी। इनमें दसवीं, बारहवीं की मार्कशीट, सीयूईटी यूजी स्कोर कार्ड, फोटो, एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट, जातिप्रमाण पत्र समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत। इसके अलावा, दाखिले से जुड़ी अन्य अपडेट के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर ताजा अपडेट देखते रहें।