Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG 2023 Admit Card: सीयूईटी यूजी फाइनल फेज एग्जाम एडमिट कार्ड NTA ने किए जारी, कल और परसो होगी परीक्षा

CUET UG 2023 Admit Card एनटीए की ओर से यह परीक्षा 22 और 23 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह सीयूईटी (यूजी) 2023 परीक्षा का अंतिम चरण है। एग्जाम के बाद अब जल्द ही आंसर-की जारी की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 21 Jun 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
CUET UG 2023 Admit Card: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड अंतिम चरण के लिए हुए रिलीज

 एजुकेशन डेस्क। CUET UG 2023 Admit Card: एनटीए ने सीयूईटी यूजी के फाइनल फेज एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के अंतिम चरण की परीक्षा के लिए हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in/ पर रिलीज किया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर उपलब्ध लिंक की मदद से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।

CUET UG 2023 Result: जल्द जारी होगी आंसर-की और परिणाम 

एनटीए की ओर से यह परीक्षा 22 और 23 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि यह सीयूईटी (यूजी) 2023 परीक्षा का अंतिम चरण है। एग्जाम के बाद अब जल्द ही आंसर-की जारी की जाएगी। वहीं, एनटीए ने इस संबंध में जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि उत्तर कुंजी, प्रोविजनल आंसर-की पर ऑब्जेक्शन और परिणाम की तिथि के संबंध में जानने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://cuet.samarth.ac.in/ पर विजिट करना चाहिए। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी

CUET UG 2023 admit card: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसके बाद एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अगर किसी भी उम्मीदवार को सीयूईटी (यूजी) 2023 के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है तो वे हेल्पलाइन नंबर 011 - 40759000 / 011 - 69227700 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।