Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, 21 मई से शुरू होगी परीक्षा

CUET UG 2023 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी 2023 एप्लीकेशन पोर्टल को 9 अप्रैल 2023 को फिर से खोल दिया था। एनटीए ने यह फैसला उम्मीदवारों द्वारा सीयूईटी पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने की मांग के अनुरोध के बाद लिया था।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 11 Apr 2023 09:08 AM (IST)
Hero Image
CUET UG 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आज, 11 अप्रैल, 2023 को लास्ट डेट है।

एजुकेशन डेस्क। CUET UG 2023: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आज, 11 अप्रैल, 2023 को लास्ट डेट है। इस परीक्षा के लिए , जिन उम्मीदवारों ने अप्लाई नहीं किया है और करना चाहते हैं, वे फटाफट ऐसा कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को cuet.samarth.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के पास अपने सीयूईटी आवेदन फॉर्म सबमिट करने के लिए आज रात 11:59 बजे तक का समय है। अपने आवेदन जमा करते समय, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्होंने आवेदन शुल्क भी जमा किया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA)ने उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी 2023 एप्लीकेशन पोर्टल को 9 अप्रैल, 2023 को फिर से खोल दिया था। एनटीए ने यह फैसला उम्मीदवारों द्वारा सीयूईटी पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने की मांग के अनुरोध के बाद लिया था। परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं।

CUET UG 2023 - How to apply: सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

सीयूईटी यूजी परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए पहले सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर साइन इन या रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन करने के लिए अपनी क्रेंडिश्यल्स एंटर करें। आवेदन पत्र भरें और आवश्यक सभी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें, यदि कोई हो, और फॉर्म जमा करें। डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लें।

13 भाषाओं में होगी परीक्षा 

सीयूईटी (यूजी) 2023 परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं यानी अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: CUET UG 2023 आवेदन में हो गई है गलती तो सुधार का आखिरी मौका, एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज से 3 दिन के लिए खुली