Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज से CUET UG 2023 परीक्षा शुरू, 14 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल, यहां स्थगित हुआ एग्जाम

CUET UG 2023 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जम्मू-कश्मीर (J K) में सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा (CUET-UG) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा पहले 26 मई को होनी थी। हालांकि पहले यह परीक्षा पहले 21 से 25 मई 2023 तक होनी थी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sun, 21 May 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी परीक्षा आज यानी कि 21 मई, 2023 से शुरू हो रही है।

 एजुकेशन डेस्क। CUET UG 2023: देश भर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत अन्य भाग लेने वाले विश्वविद्यालयों में यूजी प्रोगाम में दाखिले के लिए सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन आज से शुरू हो रहा है। यह एग्जाम देश के 295 शहरों और विदेश में आयोजित किया जाएगा। एनटीए की ओर से जारी सूचना के अनुसार, सीबीटी मोड में होने वाला सीयूईटी यूजी एग्जाम में 14 लाख 99 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं। सीयूईटी यूजी 2023 परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में होगा। हिंदी, इंग्लिश के अलावा यह विभिन्न रीजनल भाषाओं में कराया  जाएगा।

आधिकारिक वेसबाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

जम्मू-कश्मीर अभ्यर्थियों के लिए बदली डेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जम्मू-कश्मीर (J & K) में  सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा (CUET-UG) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा पहले 26 मई को होनी थी। हालांकि, पहले यह परीक्षा पहले 21 से 25 मई, 2023 तक आयोजित होनी थी। लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में एनटीए ने एक आधिकारिक सूचना भी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज की है। 

CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी देने से पहले अभ्यर्थी ध्यान रखें ये निर्देश 

सीयूईटी यूजी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आना होगा। इसके तहत, कैंडिडेट्स आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या वोटरआईडी कुछ भी लेकर आ सकते हैं।। सीयूईटी यूजी एग्जाम के लिए हाल ही में डेट्स को भी आगे बढ़ाया गया है। अब परीक्षा 08 जून, 2023 तक आयोजित की जाएगी।  इसके अलावा, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा

यह भी पढ़ें: CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी फॉर्म भरने में यूपी, दिल्ली और बिहार सबसे आगे, छात्राओं की संख्या 50 फीसदी तक बढ़ी

यह भी पढ़ें: CUET UG Admit Card 2023: सीयूईटी यूजी में शामिल हो रहे स्टूडेंट्स इन बातों का रखें ध्यान, देखें डिटेल