Move to Jagran APP

CUET UG 2024 Answer Key: एनटीए सीयूईटी यूजी प्रोविजनल आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जल्द, आपत्ति दर्ज करने का मिलेगा मौका

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 के लिए आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट डाउनलोड के लिए जारी की जा सकती है। आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी इससे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकेंगे और किसी उत्तर से संतुष्ट न होने पर उस पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। अनुमान के मुताबिक रिजल्ट में देरी होने की संभावना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 26 Jun 2024 05:48 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 05:49 PM (IST)
CUET UG 2024 Answer Key जल्द हो सकती है जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आंसर की जारी होने का बेसब्री से इंतजार है ताकी वे अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सकें। रिपोर्ट्स के मुताबिक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सीयूईटी यूजी आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जल्द ही जारी की जा सकती है। एक बार उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थी इसे लॉग इन डिटेल दर्ज कर ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG से डाउनलोड कर सकेंगे।

तय तिथियों में आपत्ति दर्ज करने का मिलेगा मौका

सीयूईटी आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट जारी होने के बाद अभ्यर्थी इससे अपने सभी प्रश्न एवं उत्तरों का मिलान कर सकेंगे। इस दौरान अगर वे किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो वे इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको प्रति प्रश्न का भुगतान करना होगा।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे उत्तर कुंजी?

  • सीयूईटी यूजी आंसर की 2024 डाउनलोड के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको लेटेस्ट न्यूज में आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद आंसर की स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड करके अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकेंगे।

30 जून को संभावित है रिजल्ट

एनटीए की ओर से सीयूईटी यूजी के लिए जारी किये गए ब्रोशर में रिजल्ट जारी होने की तिथि 30 जून 2024 निर्धारित की गई है लेकिन अब इसमें देरी होने की संभावना है। चूंकि अभी तक एनटीए की ओर से आंसर की जारी नहीं की गई है ऐसे में सम्भावना है कि नतीजे 30 जून को घोषित नहीं हो सकेंगे। इससे जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- IIM Bangalore: आईआईएम बेंगलुरु ने डिजिटल बिजनेस और एंटरप्रेन्योरशिप यूजी कोर्स किया लांच, सितंबर 2024 से शुरू होंगी कक्षाएं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.