Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG 2024: 200 से ज्यादा यूनिवर्सिटीज ने सीयूईटी यूजी स्कोर के लिए कराया पंजीकरण, UGC अध्यक्ष ने की घोषणा

सीयूईटी यूजी स्कोर के माध्यम से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ केरल सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कर्नाटक समेत अन्य सेंट्रल स्टेट और अन्य यूनिवर्सिटीज में यूजी प्रोगाम में दाखिला दिया जाएगा। फिलहाल इस परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स 26 मार्च 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 20 Mar 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
CUET UG 2024: 200 से ज्यादा यूनिवर्सिटीज ने सीयूईटी यूजी स्कोर के लिए कराया पंजीकरण, UGC अध्यक्ष ने की घोषणा

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजी प्रोगाम में एडमिशन देने के लिए 200 से ज्यादा यूनिवर्सिटीज ने सीयूईटी यूजी स्कोर के लिए पंजीकरण कराया है। इनमें सेंट्रल, डीम्ड, स्टेट और प्राइवेट विश्वविद्यालय शामिल हैं। यह जानकारी यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने दी है। उन्होंने इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है। इसके मुताबिक, अब तक, 46 केंद्रीय विश्वविद्यालय, 32 स्टेट यूनिवर्सिटी, 20 डीम्ड टू बी, 98 निजी विश्वविद्यालयों और 6 सरकारी संस्थानों ने बैचलर प्रोगाम में प्रवेश के लिए सीयूईटी यूजी स्कोर का उपयोग करने के लिए पंजीकरण कराया है और भी लोग जुड़ रहे हैं। यूजीसी अध्यक्ष् का यह पोस्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स नीचे देख सकते हैं।

— Mamidala Jagadesh Kumar (@mamidala90) March 20, 2024

इन सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में मिलेगा सीयूईटी यूजी स्कोर से दाखिला 

अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ केरल, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ कर्नाटक, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब, असम विश्वविद्यालय, बाबा साहेब भीमराव अंबेडक विश्वविद्यालय, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय

आंध्र प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय, गुजरात केंद्रीय विश्वविद्यालय, हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय

CUET UG Exam 2024: मई में होगी सीयूईटी यूजी परीक्षा 

इस साल CUET UG 2024 परीक्षा का आयोजन 15 से 31 मई तक किया जाएगा। परीक्षा की डेटशीट उचित समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। फिलहाल, CUET UG 2024 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक छात्र 26 मार्च, 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा।

यह भी पढ़ें: CUET UG 2024: लोकसभा चुनाव के चलते नहीं चेंज होंगी सीयूईटी यूजी की डेट्स, यूजीसी चीफ ने ट्वीट कर दी जानकारी