Move to Jagran APP

CUET UG Admit Card 2024: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड जल्द होने वाले हैं जारी, 15 मई से शुरू होगा एग्जाम

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से नीट यूजी 2024 का आयोजन 15 से 24 मई तक किया जाना है जिसके लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही स्टूडेंट्स लॉग इन डिटेल दर्ज करके अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। एग्जाम में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ एक पहचान पत्र भी केंद्र पर लेकर जाएं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Sat, 11 May 2024 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2024 03:55 PM (IST)
CUET UG Admit Card 2024 जल्द होंगे जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2024 का आयोजन 15 से 24 मई 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड आवश्यक है जो नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जल्द ही जारी किये जा सकते हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जारी किये जायेंगे जहां से स्टूडेंट्स एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि जब भी वे परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो एक एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी।

एग्जाम सिटी स्लिप हो चुकी जारी

सीयूईटी 2024 के लिए एग्जाम सिटी स्लिप पहले ही जारी की चुकी है। अभ्यर्थी एग्जाम सिटी स्लिप के द्वारा अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और इसी के अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता, इसलिए अभ्यर्थी एडमिट कार्ड की प्रति अवश्य डाउनलोड कर लें। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Career Option after 12th Arts: आर्ट्स से 12वीं हैं उत्तीर्ण तो ऑप्शन की भरमार, इन क्षेत्रों में कर सकते हैं भविष्य का निर्माण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.